Advertisment

Film 'Stree': कैसे पड़ा फिल्म का नाम 'स्त्री'? राजकुमार राव से पहले इस एक्टर को मिला था ऑफर

राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म स्त्री इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की लिस्ट में नम्बर 2 पर है, फिल्म का नाम स्त्री क्यों रखा गया और इसका सुझाव किसने दिया. आइये जानते हैं इस खास सवाल का जवाब.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Film Stree

Film 'Stree': कैसा पड़ा फिल्म का नाम 'स्त्री'? राजकुमार राव से पहले किसे मिला था ऑफर

साल पहले स्त्री (Stree) फिल्म के जरिए निर्देशक अमर कौशिक ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया. यह हॉरर-कॉमेडी फिल्म ऑडियंस के बीच काफी हिट साबित रही और इसके जादू ने फैंस को खूब प्रभावित किया. अब, स्त्री का सीक्वल, स्त्री 2 (Stree 2), बॉक्स ऑफिस और सिनेमाघरों में धमाल मचा रहा है, और इसके चारों ओर चर्चा का माहौल गर्म है. अब सवाल उठता है कि राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म का नाम स्त्री क्यों रखा गया और इसका सुझाव किसने दिया. चलिए इस दिलचस्प सवाल का जवाब खोजते हैं.

स्त्री नाम के चयन के पीछे एक दिलचस्प कहानी

स्त्री नाम के चयन के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. फिल्म के निर्माता और लेखक, राज और डीके, ने इस नाम को एक विशेष उद्देश्य से चुना था. उन्होंने फिल्म की मेन थीम और उसके टोन को ध्यान में रखते हुए स्त्री नाम रखा. यह नाम फिल्म की रहस्यमय और डरावनी कहानी को दर्शाता है, जो कि एक भूतिया कहानी पर आधारित है.

नाम की सिफारिश डायरेक्टर अमर कौशिक ने की 

इस नाम की सिफारिश डायरेक्टर अमर कौशिक ने की थी, जिन्होंने महसूस किया कि इस नाम से फिल्म की यूनिकनेस और अट्रैक्टिवनेस बढ़ेगा. स्त्री नाम को एक सटीक और अगल पहचान देने के लिए चुना गया था, जो ऑडियंस को एक नई और रहस्यमय कहानी का अहसास कराए.

स्त्री नाम ने फिल्म की पर एक अमिट छाप छोड़ी 

फिल्म के नाम की कहानी और उसके पीछे की सोच ने स्त्री को एक अमिट छाप दी है, जो ऑडियंस को स्क्रीन पर देखने की उत्सुकता बनाए रखती है. स्त्री 2 की सफलता इस बात का प्रमाण है कि स्त्री नाम ने सही मायने में अपनी छाप छोड़ी है और फिल्म के जादू को बढ़ाया है.

फिल्म का नाम "ओह स्त्री कल आना" रखा गया

आईएमडीबी (IMDB) की रिपोर्ट के अनुसार, पहले इस फिल्म का नाम "ओह स्त्री कल आना" रखा गया था. हालांकि, जब राजकुमार राव की कास्टिंग की गई और उन्होंने पूरी कहानी सुनी, तो उन्होंने मेकर्स को सुझाव दिया कि टाइटल को छोटा किया जाए. इसके बाद, फिल्म का नाम केवल "स्त्री" रखा गया. राजकुमार राव का यह सुझाव फिल्म के शीर्षक को सरल और प्रभावशाली बनाने के लिए था. 

आयुष्मान खुराना को ऑफर किया गया था ऑफर

बॉक्स ऑफिस पर अपना लोहा मनवा चुकिं फिल्म स्त्री के लिए मेकर्स की पहली पसंद राजकुमार राव नहीं थे. राजकुमार राव को "स्त्री" फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं माना गया था. इससे पहले, निर्माताओं ने इस भूमिका के लिए अभिनेता आयुष्मान खुराना को ऑफर दिया था. 

 

 

Aayushman Khurana akshay kumar in film Stree 2 film Stree 2 Actor Rajkumar Rao ayushman khurana movies Film Rajkumar Rao Srikanth ayushman khurana bike Ayushman Khurana Next Film film stree sequel Rajkumar Rao film Stree
Advertisment
Advertisment