Advertisment

सलमान खान की जान के पीछे क्यों पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई? कब और कहां से शुरू हुई दोनों की जानी दुश्मनी

Salman Khan-Lawrence bishnoi: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से सलमान खान की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. बिश्नोई गैंग ने कई बार भाईजान को जान से मारने की धमकी दी हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
salman khan lawrence
Advertisment

Salman Khan-Lawrence bishnoi: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस मर्डर की जिम्मेदारी गैगंस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने ली है. साथ ही एक्टर सलमान खान को फिर से धमकाया है. बता दें कि, बाबा सिद्दीकी सलमान खान के करीबी मित्र थे. दोनों की खास बॉन्डिंग थी. बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में सलमान खान का होना जरूरी था. ऐसे में लॉरेंस ने यह वार सीधा सलमान खान पर किया है. सिद्दीकी की मौत के बाद सलमान खान की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. आइए जानते हैं कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई और सलमान के बीच ये जानी दुश्मनी कैसे शुरू हुई? 

ये भी पढे़ं- बाबा सिद्दीकी के घर हाई सिक्योरिटी में पहुंचे सलमान खान, बुलेट प्रूफ कार, चारों तरफ गार्ड का पहरा

सलमान के दोस्त होने की वजह से सिद्दीकी को मारा
लॉरेंस बिश्नोई का एक पूरा गैंग है. इस समय लॉरेंस तो जेल में है लेकिन वह जेल में रहते हुए भी अपने गैंग को दिशा-निर्देश देता है. सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. इसमें यह भी कहा गया कि सलमान की दोस्ती की वजह से ही उनकी हत्या की गई है और जो कोई भी सलमान की मदद करेगा, उसका यही हश्र होगा.

1998 में शुरू हुई दुश्मनी
लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान के पीछे अपने गुर्गों को लगा रखा है और वे लगातार भाईजान को जान से मारने की धमकी देते हैं. दोनों की दुश्मनी की शुरुआत 1998 में हुई थी. 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में एक्टर को 5 साल की सजा हुई है, लेकिन फिलहाल वे जमानत पर हैं.

सलमान ने नहीं मांगी माफी और हो गया बवाल
बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है. जमानत के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान से माफी मांगने को कहा था, लेकिन भाईजान ने माफी नहीं मांगी थी, जिसके बाद से बिश्नोई गैंग उनकी जान का दुश्मन बन गया है. सलमान को लगातार कई सालों से जान से मारने की धमकी मिलती रही हैं. कई बार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, घर में आग लगना जैसी घटनाएं हो चुकी हैं.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कहना है कि वो पर्यावरण संरक्षण करते हैं. वो जानवरों को पूजते हैं. ऐसे में सलमान खान को सजा मिलेगी. वह प्रकृति की रक्षा के लिए सख्ती से पालन करते हैं, जिनमें वन्य जीवों की रक्षा भी शामिल है. सोशल मीडिया के जरिए लॉरेंस कई बार सलमान को धमका चुका है.

ये भी पढे़ं- Baba Siddique: गम में डूबा खान परिवार..बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे सोहेल-शूरा अर्पिता खान, चेहरे पर दिखा दुख

लॉरेंस बिश्नोई का कच्चा चिट्ठा
लॉरेंस बिश्नोई एक कुख्यात गैंगस्टर है. वह गैंगस्टर गोल्डी बरार के गैंग से आता है. उसपर लोगों को धमकाने, जबरन वसूली और हत्या के कई मामले दर्ज हैं. यहां तक कि लॉरेंस को आतंकवादी घोषित किया जा चुका है और फिलहाल वह तिहाड़ जेल में है.उसके गैंग में 700 से ज्यादा अपराधी शामिल हैं. लॉरेंस के पास शॉर्प शूटर्स की पूरी टीम है. उसके एक इशारे पर बॉलीवुड के कई स्टार्स को जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है जिनमें हनी सिंह, पंजाबी सिंगर्स भी शामिल हैं. 

Salman Khan Lawrence Bishnoi Gangster Lawrence Bishnoi Actor Salman Khan gangster lawrence bishnoi story Salman Khan Lawrence Bishnoi
Advertisment
Advertisment