Advertisment

जब अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन पर चलवाई ताबड़तोड़ गोलियां , फिल्म ब्लॉकबस्टर होने के बाद मिल रही थी धमकियां

Rakesh Roshan: राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को बॉलीवुड में लॉन्च किया, उनकी फिल्म 'कहो ना प्यार है' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की। ​​सफलता के बावजूद राकेश रोशन को धमकियों का सामना करना पड़ा.

author-image
Garima Sharma
New Update
Rakesh Roshan

जब अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन पर चलवाई ताबड़तोड़ गोलियां , फिल्म ब्लॉकबस्टर होने के बाद मिल रही थी धमकियां

Attack on Rakesh Roshan: बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का गहरा कनेक्शन कोई नई बात नहीं है. 70-80 के दशक में, जब बॉलीवुड की फिल्में हिट होती थीं, तो अंडरवर्ल्ड के गैंगस्टर्स का ध्यान भी फिल्मों की ओर जाता था. फिल्म इंडस्ट्री के बंपर कारोबार ने गैंगस्टर्स को भी अपनी ओर आकर्षित किया और अक्सर फिल्म निर्माताओं को खुलेआम धमकियां मिलती थीं. ऐसा ही एक खौफनाक मामला 2000 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड के फेमस एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन के साथ हुआ.

Advertisment

ऋतिक रोशन को बॉलीवुड में लॉन्च किया

राकेश रोशन, जिन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन को बॉलीवुड में लॉन्च किया था, उनकी फिल्म 'कहो ना प्यार है' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की. इस फिल्म ने न केवल ताबड़तोड़ कमाई की बल्कि ऋतिक और अमीषा पटेल के करियर की भी शानदार शुरुआत की. फिल्म की इस सफलता के बावजूद, राकेश रोशन और उनके परिवार को एक काले पक्ष का सामना करना पड़ा.

अंडरवर्ल्ड ने राकेश रोशन से हिस्सा मांगा

Advertisment

फिल्म की कामयाबी के बाद, अंडरवर्ल्ड के गैंगस्टर्स ने राकेश रोशन से फिल्म के प्रॉफिट में हिस्सा मांगना शुरू किया. इस तरह की धमकियाँ बॉलीवुड में कोई नई बात नहीं थीं, लेकिन जब राकेश ने हिस्सा देने से इनकार किया, तो मामला बहुत गंभीर हो गया. अंडरवर्ल्ड ने खुलेआम फायरिंग की घटना को अंजाम दिया, जिसने राकेश रोशन और उनके परिवार को हिला कर रख दिया.

अंडरवर्ल्ड ने खुलेआम फायरिंग कराई

इस घटना के बाद, ऋतिक रोशन की मानसिक स्थिति काफी प्रभावित हुई. एक इंटरव्यू में, ऋतिक ने खुलासा किया कि इस हादसे के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का मन बना लिया था. उन्होंने खुद को इस हमले के लिए कहीं न कहीं जिम्मेदार मानते हुए गहरे दुःख और गुस्से का अनुभव किया. उस समय वे 'मिशन कश्मीर' की शूटिंग कर रहे थे, और इस शूटिंग के दौरान शीशे में अपनी परछाई देखकर उन्होंने एक्टिंग से दूरी बनाने का फैसला किया.

Advertisment

ऋतिक ने एक्टिंग करियर को जारी रखा

हालांकि ऋतिक ने बाद में एक्टिंग करियर को जारी रखा, लेकिन इस खौफनाक घटना ने उनके जीवन और करियर पर गहरा असर डाला. यह कहानी बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच के खतरनाक कनेक्शन की एक बानगी है, जो बताती है कि फिल्म इंडस्ट्री के चमकते सितारों के पीछे भी अंधेरे पहलू हो सकते हैं.

rakesh roshan interview rakesh roshan movies rakesh roshan hit songs rakesh roshan songs Rakesh roshan documentry Rakesh Roshan case of rakesh roshan attack on rakesh roshan
Advertisment
Advertisment