Advertisment

ये क्यूट बच्चा आज है बाॅलीवुड का सुपरस्टार, कॉमेडी से लेकर सस्पेंस तक की फिल्मों में दिखा है इनका धांसू अवतार

बॉलीवुड में विक्की डोनर के नाम से फेमस एक्टर आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस एक्टर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। ऐसे में आज हम आपको उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। नीचे देखिए पूरी लिस्ट...

author-image
Sarika Swaroop
एडिट
New Update
New Project (4)

ये क्यूट बच्चा है बाॅलीवुड का सुपरस्टार

Actor Birthday Special: टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में खास पहचान बनाने वालों की लिस्ट में कई एक्टर के नाम शामिल है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं। जो एक्टिंग के साथ-साथ अपने सिंगिंग टैलेंट से भी लोगों का दिल जीतते हैं। इतना ही नहीं वो एक्टर ड्रीम गर्ल बनकर लोगों का दिल भी धड़का चुके हैं। अगर हमारे हिंट से अब भी आपने उस एक्टर को नहीं पहचाना तो आइए बिना देर किए हम ही आपको उनका नाम बता देते हैं। दरअसल, हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं, उनका नाम है आयुष्मान खुराना। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) आज 14 सितंबर को अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। इंडस्ट्री में 13 साल गुजार चुके बॉलीवुड के विक्की डोनर आज बाॅलीवड का जाना-माना नाम हैं। एक्टर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, जिसमें काॅमेडी से लेकर सस्पेंस हर जाॅनर कि फिल्में शामिल है। हर फिल्म में एक्टर का किरदार बेहतरीन दिखा है। ऐसे में आज एक्टर के जन्मदिन पर हम आपको उनके कुछ बेहतरीन फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं। देखे लिस्ट...

Advertisment

'विक्की डोनर'

आयुष्मान खुराना को साल 2012 में बॉलीवुड में ब्रेक मिला। शूजित सरकार की फिल्म 'विक्की डोनर' से एक्टर ने यामी गौतम के अपोजिट डेब्यू किया और पहली ही फिल्म से वह सुपरस्टार बन गए। इस फिल्म को जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं।

'शुभ मंगल सावधान'

Advertisment

'शुभ मंगल सावधान' में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर जैसे कलाकार नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी भी खूब पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई भी अच्छी हुई थी। इस फिल्म को आप जी5 पर देख सकते हैं। 

'दम लगा के हईशा'

साल 2015 में आई फिल्म 'दम लगा के हईशा' भी एक्टर की सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ भूमि पेडनेकर संजय मिश्रा, सीमा पहवा जैसे कलाकार नजर आए थे। इस फिल्म प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

Advertisment

'बधाई हो'

साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' की कहानी भी काफी अच्छी है। इस फिल्म में भी अपने किरदार को लेकर एक्टर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा नीना गुप्ता, गजराज राव, सान्या मल्होत्रा और सुरेखा सिकरी अहम किरदारों में नजर आए थे। इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। 

‘अंधाधुन’ 

Advertisment

‘अंधाधुन’ आयुष्मान खुराना की अब तक की सबके बेहतरीन फिल्म में से एक है। इस फिल्म में उन्होंने अपने किरदार से दर्शकों को चौंका दिया था। तब्बू, आयुष्मान खुराना और राधिका आप्टे स्टारर ये फिल्म एक डार्क कॉमेडी फिल्म है। फिल्म की दमदार कहानी ने सभी को सन्न कर दिया था। इस फिल्म को भी आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

'बाला'

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला' भी उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में आयुष्मान हैंडसम दिखना चाहते हैं और उनके लिए हैंडसम की डेफिनेशन बाल ही होता है। इस फिल्म में उनके साथ भूमि पेडनेकर और यामी गौतम भी हैं। फिल्म काफी मजेदार है जिसे फैमिली के साथ आप हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं।

Advertisment

'ड्रीम गर्ल 2'

साल 2019 में आई 'ड्रीम गर्ल' में आयुष्मान ने पूजा नाम की लड़की बन अपनी अदाओं से लोगों के हाश उड़ा दिए थे। इस फिल्म को लोगों को बेशुमार प्यार मिला था। इस फिल्म की सक्सेस को देखते हुए फिल्म का दूसरा पार्ट साल 2023 में रिलीज किया गया। और ये भी सुपरहिट रही। इस फिल्म के पहले पार्ट को  आप जी5 पर देख सकते हैं। वहीं फिल्म का दूसरा पार्ट नेटफ्लिक्स पर। 

 

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा के पति Virat Kohli की इस एक्ट्रेस संग तस्वीर हुई वायरल, फ्लाइट में दोनों साथ आए नजर

entertainment Aayushman Khurana bollywood actor ayushmann
Advertisment
Advertisment