Advertisment

IIFA 2024 में धूम मचाएंगे ये सितारे, 150 डांसर्स के साथ हुस्न की बिजली गिराएंगी रेखा

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी पुरस्कार यानी IIFA  2024 आज से शुरु हो रहा है. यह इवेंट 3 दिन तक चलेगा. वहीं इसका आगाज आज यानी 27 सितंबर को अबू धाबी के यस आइलैंड से शुरु हो रहा है.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
IIFA 2024 (Social Media)

IIFA 2024 (Social Media)

Advertisment

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी पुरस्कार यानी IIFA  2024 आज से शुरु हो रहा है. यह इवेंट 3 दिन तक चलेगा. वहीं इसका आगाज आज यानी 27 सितंबर को अबू धाबी के यस आइलैंड से शुरु हो रहा है. इस इवेंट में शामिल होने के लिए बॉलिवुड सेलेब्स पहुंच चुके हैं. वहीं इस इवेंट में हिंदी और दक्षिण भारतीय सिनेमा का जश्न मनाया जाएगा. इस इवेंट को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान फेमस फिल्म निर्माता करण जौहर के साथ होस्ट करते नजर आएंगे. साथ ही विक्की कौशल भी इवेंट को होस्ट करेंगे. वहीं, रेखा, शाहिद कपूर और कीर्ति सेनन जैसे सितारे ग्रैंड नाइट में अपनी परफॉर्मेंस से चार चांद लगाएंगे.

Advertisment

आईफा मेरे दिल में एक खास जगह रखता है

दिग्गज अभिनेत्री रेखा IIFA 2024 में 22 मिनट के डांस सीक्वेंस से लोगों पर अपने हुस्न की बिजली गिराएंगी. जहां पर वह 150 डांसर्स के साथ परफॉर्म करेंगी. इस दौरान 'उमराव जान' एक्ट्रेस मनीष मल्होत्रा ​के आउटफिट में नजर आएंगी. इसी को लेकर रेखा ने 28 सितंबर को आईफा में परफॉर्म करने को लेकर अपना उत्साह जाहिर किया. उन्होंने कहा, "आईफा मेरे दिल में एक खास जगह रखता है, जो न केवल भारतीय सिनेमा के उत्सव का प्रतिनिधित्व करता है बल्कि ग्लोबल मंच पर कला, संस्कृति और प्रेम का एक जीवंत मिश्रण है."  25 सालों से चला आ रहा यह अवार्ड फंक्शन में 17 से ज्यादा देशों में आयोजित हो चुके हैं. हालांकि, अब तक सिर्फ एक बार ही आईफा अवार्ड फंक्शन भारत के आयोजित किया गया है.

बेटी संग पहुंची ऐश्वर्या 

Advertisment

ऐश्वर्या राय बच्चन आईफा इवेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए पूरी तरह तैयार है. बॉलीवुड दिवा हमेशा की तरह अपनी बेटी के साथ इवेंट के लिए पहुंची हैं. इसके साथ ही ऐश्वर्या राय आज IIFA इवेंट में शामिल होगी. मणिरत्नम निर्देशित और ऐश्वर्या राय स्टारर  पोन्नियिन सेलवन को एक दर्जन श्रेणियों में नॉमिनेटेड किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि गेस्ट लिस्ट में ऐश्वर्या का नाम IIFA इवेंट के लिए है, वह दक्षिण टीम का नेतृत्व करती दिख रही हैं. 

शाहरुख, विक्की और करण जौहर होस्ट करेंगे 

IIFA 2024 इवेंट में शामिल होने के लिए  शाहरुख खान, रेखा, ऐश्वर्या राय, शाहिद कपूर, वरुण धवन और विक्की कौशल अबू धाबी पहुंच चुके हैं. इस बार IIFA अवॉर्ड्स को शाहरुख खान, करण जौहर और विक्की कोशल मिलकर होस्ट करेंगे. जबकि दिग्गज अभिनेत्री रेखा, शाहिद कपूर, कृति सनोन और अन्य बॉलीवुड सेलेब्स अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से ग्रैंड नाइट में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

Advertisment

3 दिन तक चलेगा इवेंट 

IIFA 2024 का कार्यक्रम तीन दिन तक चलने वाला है. जिसमें 27 सितंबर को IIFA इवेंट के साथ कार्यक्रम की शुरुआत होगी. वहीं, मुख्य IIFA अवॉर्ड फंक्शन 28 सितंबर को आयोजित होगा. और आखिरी दिन, 29 सितंबर को IIFA रॉक्स की परफॉर्मेंस होगी. इसके अलावा पहले दिन आईफा इवेंट में तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम सिनेमा के योगदान के लिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री को ट्रिब्यूट दिया जाएगा. साथ ही मेगास्टार चिरंजीवी को साउथ इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा.

कहां और कब दिखेगा IIFA 2024

Advertisment

IIFA अवार्ड्स 2024 को दर्शक सोनी टीवी, स्टार प्लस, कलर्स टीवी पर 7:30 बजे से देख सकते हैं. इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 पर भी अवार्ड फंक्शन को एंजॉय कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - KBC 16: पढ़ा-लिखा कुछ याद नहीं, बीएससी-टीएससी करने के बाद भी जाॅब के लिए करना पड़ा संघर्ष- अमिताभ बच्चन

Vicky Kaushal Actress Rekha sharukh khan iifa award iifa IIFA 2024
Advertisment
Advertisment