Advertisment

इम्तियाज अली को है अमर सिंह चमकीला को 'नेशनल अवॉर्ड' मिलने का इंतजार, बोले- मेहरबानी होगी

इम्तियाज अली की अमर सिंह चमकीला ने मेलबर्न के 15वें भारतीय फिल्म महोत्सव में ‘द ब्रेकआउट फिल्म ऑफ द ईयर’ जीता। इस बायोपिक फिल्म में दिलजीत दोसांझ ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

author-image
Garima Sharma
New Update
Imtiaz Ali Amar Singh Chamkila

इम्तियाज अली को है अमर सिंह चमकीला को 'नेशनल अवॉर्ड' मिलने का इंतजार, बोले- मेहबानी होगी

इम्तियाज अली हिंदी फिल्म के एक फेमस फिल्म मेकर हैं. फिल्म मेकर अपने शानदार सिनेमा के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में उनकी फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ ने मेलबर्न के 15वें भारतीय फिल्म महोत्सव में ‘ब्रेकआउट फिल्म ऑफ द ईयर’ का अवार्ड्स जीता और अब डायरेक्टर राहुल वी. चिट्टेला की ओटीटी रिलीज गुलमोहर को तीन अवार्ड्स मिलने के बाद डायरेक्टर को नेशनल फिल्म अवार्ड्स्स में बड़ी जीत की उम्मीद है.

Advertisment

अमर सिंह चमकीला को नेशनल अवार्ड मिलने की उम्मिद 

पीटीआई से बात करते हुए इम्तियाज अली ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई अमर सिंह चमकीला पर नेशनल अवार्ड्सों की ‘मेहरबान’ होने की इच्छा व्यक्त की. इम्तियाज अली ने कहा कि इस बात को लेकर असमंजस थी कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों को नेशनल अवार्ड्सों में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, लेकिन अब गुलमोहर की बड़ी जीत के बाद इस पर फैसला आ गया है

. नेशनल अवार्ड्स अमर सिंह चमकीला पर मेहरबान होंगे

उन्होंने कहा "मुझे उम्मीद है कि नेशनल अवार्ड्स अमर सिंह चमकीला पर मेहरबान होंगे." उन्होंने अपनी फिल्म अमर सिंह चमकीला के बारे में आगे बात की और कहा कि उन्हें यह पसंद है कि यह फिल्म मेट्रो और मिनी मेट्रो से बनी है और यह भारत के लोगों के दिलों में जाती है, जहां देश के अधिकांश लोग रहते हैं. "मुझे उम्मीद है कि देश की आबादी इसकी सराहना करेगी."

अमर सिंह चमकीला की बड़ी जीत के बारे में भी बात की

इम्तियाज अली ने IFFM में अमर सिंह चमकीला की बड़ी जीत के बारे में भी बात की और कहा कि एक फिल्म मेकर के रूप में उन्हें जो मान्यता मिली वह दर्शकों के बीच गर्मजोशी और लोकप्रियता थी. उन्होंने यह भी कहा कि अवार्ड्स मिलने से उन्हें खुशी होती है और उन्होंने साफ किया कि उनकी टीम भी अवार्ड्स से खुश होगी.

दिवंगत पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की कहानी

अली ने पीटीआई से कहा "मुझे उम्मीद है कि फिल्म की अवार्ड्स्स में भी दिखाई देगी. उम्मीद है कि 'ब्रेकआउट फिल्म' अवार्ड्स एक चलन शुरू करेगा." अमर सिंह चमकीला इम्तियाज अली की ओटीटी डेब्यू थी और इसमें दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में थे. यह फिल्म दिवंगत पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की जीवन कहानी पर आधारित है. 

imtiaz ali movie amar singh chamkila Imtiaz Ali Khan Imtiaz Ali Ahmad
Advertisment
Advertisment