Advertisment

15 अगस्त को ऐसे मनाए छुट्टी, OTT पर देखें देशभक्ती से भरपूर ये 7 फिल्में

Independence day 2024: भारत इस साल 2024 में अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने वाला है. राष्ट्रीय अवकाश के दिन आप घर बैठे कुछ शानदार देशभक्ति फिल्में देख सकते हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Patriotic Movies On OTT

Patriotic Movies On OTT: इस साल 15 अगस्त को हम अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस (78th Independence Day) मनाने जा रहे हैं. देशप्रेम भावना से भरपूर हम इस दिन तिरंगा फहराएंगे और आजादी का जश्न मनाएंगे. हम सभी जानते हैं कि 15 अगस्त (15th August) को राष्ट्रीय अवकाश होता है. ऐसे में पूरा परिवार घर पर मौजूद रहता है. इस दिन आप देशभक्ति से भरपूर कुछ फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं. परिवार के साथ बैठकर देशभक्ति पर बनी फिल्में (Patriotic Bollywood Films) देखने का मजा ही कुछ और होता है. इसलिए हम आपको ऐसी 10 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप इस 15 अगस्त को देख सकते हैं. ये सभी फिल्में ओटीटी प्लैटफॉर्मस पर मौजूद हैं. 

Advertisment

1. चक दे इंडिया (Chak De India)

देशभक्ति के साथ अगर आपको एक जबरदस्त स्पोर्ट ड्रामा फिल्म देखनी है तो चक दे इंडिया बेहतर च्वॉइस है. शाहरुख खान की ये फिल्म 2007 में आई थी. इसमें इंडियन हॉकी टीम के जज्बे और भारत देश की जीत को बखूबी दिखाया गया है. फिल्म आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Patriotic Movies On OTT (3)

2. शेरशाह (Shershah) 

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की  शेरशाह विक्रम वत्रा की कहानी है. ये फिल्म आपकी आंखों में आंसू ले आएगी. देश के लिए जान कुर्बान कर देने जज्बे से भरी शेरशाह को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

Advertisment

Patriotic Movies On OTT (5)

3. राजी (Raazi) 

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी राजी पाकिस्तान और हिंदुस्तान में आतंकी गतिविधियों की रोकथाम के मुद्दे पर बनी है. इसमें आलिया भट्ट ने अंडरकवर रॉ एजेंट का रोल निभाया है. फिल्म की कहानी और विक्की कौशल की परफॉर्मेंस दोनों आपका दिल जीत लेगी. राजी प्राइम वीडियो पर अबेलेवल है. 

Patriotic Movies On OTT (3)

Advertisment

4.उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri)

विक्की कौशल की फिल्म उरी काफी चर्चा में रही है. 2019 में बनी ये फिल्म भारत की ओर से पाकिस्तान में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर बनी है. आदित्य धर के डायरेक्शन में बनी उरी को आप जी5 पर देख सकते हैं.

Patriotic Movies On OTT (3)

5.बॉर्डर (Border)

1997 में आई बॉर्डर हम सभी की फेवरेट देशभक्ति वाली फिल्म है. ये हिंदी सिनेमा में एक कल्ट क्लासिक मानी जाती है. फिल्म के गाने आपको रुला देते हैं. आप इसे भी अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

Advertisment

Patriotic Movies On OTT (5)

6.सरदार उधम (Sardar Udham)

विक्की कौशल की एक और फिल्म जो देशभक्ति की भावना से भरपूर है. इसका नाम सरदार उधम है. फिल्म में वि्ककी ने शानदार अभिनय किया है. आप इसे घर बैठे अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

Patriotic Movies On OTT (6)

Advertisment

7. लक्ष्य (Lakshya)

अगर आप देशभक्ति की भावना से भरपूर एक वॉर ड्रामा देखना चाहते हैं तो ऋतिक रोशन की लक्ष्य जरूर देखें.  2004 में रिलीज हुई लक्ष्य को फरहान अख्तर ने डायरेक्ट किया है जिसकी कहानी आपको झकझोर देगी. इसे आप Netflix देख सकते हैं.

15 august independence day 15 august history Border 15 August
Advertisment
Advertisment