Advertisment

Independence Day: देश पर मर-मिटने का जज्बा जगा देंगी ये वेब सीरीज, OTT पर जरूर देखें

इस साल देश 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस दिन सबकी छुट्टी होती है. कई लोग घूमने निकल जाते हैं. अगर आप इस दिन घर में ही हैं तो देशभक्ति से जुड़ी इन वेब सीरीज को देख सकते हैं.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Web Series

Web Series

Independence Day 2024 Special Web Series: भारत का आजादी महोत्सव 15 अगस्त को धूमधाम से मना जा रहा है. इस साल देश को आजाद हुए पूरे 78 साल हो गए हैं. हर साल स्वतंत्रता दिवस भारतीय के लिए यह दिन काफी खास होता है. सार्वजनिक स्थलों पर तरह-तरह के कार्यक्रम होते हैं. इस दिन सबकी छुट्टी होती है. कई लोग घूमने निकल जाते हैं. अगर आप इस दिन घर में ही हैं तो देशभक्ति से जुड़ी इन वेब सीरीज को देख सकते हैं. ये आपको आसानी से OTT प्लेटफॉर्म पर मिल जाएंगी. 

Advertisment

1. 'द फॉरगॉटन आर्मी' (The Forgotten Army-Azaadi Ke Liye)

'द फॉरगॉटन आर्मी-आजादी के लिए' ये सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है जो उन महिलाओं और पुरुषों पर बेस्ड है जो सुभाष चंद्र बोस की इंडियन नेशनल आर्मी में शामिल थे. इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे इन लोगों ने देश को आजादी दिलाने के लिए अपना योगदान दिया. इस सीरीज में सनी कौशल और शरवरी वाघ  लीड रोल में हैं. इसे आप अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर देख सकते हैं.

2. '21 सरफरोश- सारागढ़ी 1897' (21 Sarfarosh- Saragarhi 1897)

21 सरफरोश- सारागढ़ी 1897 वेब सीरीज सारागढ़ी की लड़ाई पर अधारित है. ये लड़ाई ब्रिटिश भारतीय सेना के सिख सैनिकों और पश्तून ओरकजई आदिवासियों के बीच लड़ी गई थी. इसमें मोहित रैना, प्रखर शुक्ला और मुकुल देव 

लीड रोल में हैं. इसे आप डिस्कवरी जीत पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Call Me Bae: Ananya Panday को दूसरी बार लॉन्च करने जा रहे करण जौहर, शेयर किया मजेदार Video

3. 'द फैमिली मैन' (The Family Man)

'द फैमिली मैन' के दो सीजन आ चुके हैं. इन दोनों ही सीजन में एक ऐसे इंसान की कहानी दिखाई गई है जो इंटेलिजेंस एजेंसी के लिए काम करता है. ये आम बनकर लोगों के बीच रहता है और परिवार और देश दोनों के लिए लड़ाई लड़ता है. इस सीरीज में मनोज बाजपेयी लीड रोल में हैं, इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

Advertisment

4. रेजीमेंट डायरीज (Regiment Diaries)

'रेजिमेंट डायरीज' सीरीज में भारतीय सेना की एक कहानी दिखाई गई है, जिसमें सैनिक अपनी कहानियां शेयर करते हैं. ये सीरीज काफी इमोशनल और इंस्पायरिंग भी. रेजीमेंट डायरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर आप देख सकते हैं. 

5. इंडियन पुलिस फोर्स (Indian Police Force)

 सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबरॉय की सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' सीरीज एक आपराधिक नेटवर्क को खत्म करने के मिशन पर  है. इसे रोहित शेट्टी ने निर्देशित किया है. यह सीरीज कबीर मलिक के जीवन पर आधारित है. जिसमें उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. इस सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Viral MMS Video Sona Dey: फेमस यूट्यूबर का MMS वायरल, आपत्तिजनक हालत में आईं नजर!

Web Series भारत का स्वतंत्रता दिवस स्वतंत्रता दिवस 15 August The Forgotten Army Amazon prime Indian Police Force Independence Day 2024 the family man
Advertisment
Advertisment