Advertisment

Javed Akhtar ने शराब की लत को लेकर किया खुलासा, कहा- 'पीने के बाद मेरे अंदर से डेविल..

जावेद अख्तर ने अपनी शराब पीने की समस्या के बारे में खुलकर बात की और बताया कि एक समय उनकी जिंदगी में ऐसा आया था जब वो बिल्कुल शराबी बन गए थे.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Javed Akhtar

Javed Akhtar

Javed Akhtar on Drinking Alcohol: बॉलीवुड लिरिसिस्ट जावेद अख्तर (Javed Akhtar) अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वहीं कभी भी अपनी बात को कहने से पीछे नहीं हटते हैं. वहीं अब एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसके चलते उनकी चर्चा शुरू हो गई है. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी शराब पीने की समस्या के बारे में खुलकर बात की और बताया कि एक समय उनकी जिंदगी में ऐसा आया था जब वो बिल्कुल शराबी बन गए थे.

Advertisment

दूसरा डेविल निकल आता था- जावेद

वी आर युवा यूट्यूब चैनल (We Are Yuvaa) से बातचीत के दौरान जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अपनी शराब की लत के बारे में बात की. उन्होंने कहा- 'जब मुझे शराब की लत थी, तो शायद उस समय हमारे अंदर  गुस्सा, कड़वाहट जैसे कई सारे इमोशन्स भर जाते हैं. इसलिए जब भी में शराब पीता था तो आक्रामक हो जाता था. लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं और ना ही कभी था, मैं शराब नहीं पीता था तो शांत ही रहता था. लेकिन शराब पीने के बाद मेरे अंदर से कोई दूसरा डेविल निकल आता था. अगर मैंने बीते दिनों में कुछ अच्छा काम किया है तो वो है शराब छोड़ना.  

जावेद अख्तर ने कब छोड़ी शराब?

जावेद अख्तर ने बताया कि उन्होंने 31 जुलाई 1991 को आखिरी बार शराब पी थी. इसके बाद से उन्होंने आज तक शराब का एक घूंट भी नहीं लिया है. जावेद अख्तर ने कहा- '1991 के बाद से मैंने शराब को हाथ तक नहीं लगाया. यहां तक कि किसी समारोह में भी मैं नहीं पीता.' वहीं इससे पहले अरबाज खान के शो द इंविसिबल में  जावेद अख्तर की पत्नी एक्ट्रेस शबाना आजमी ने भी जावेद के ज्यादा शराब पीने के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था- 'वह जानते थे कि अगर मैं ऐसा ही करता रहा तो लंबे समय तक जीवित नहीं रह पाऊंगा और न ही मैं अपना काम क्रिएटिव तरीके से नहीं कर पाऊंगा. हम लंदन में एक फ्लैट में थे. उनसे शराब की बदबू आ रही थी और मैंने कहा कि हे भगवान, ये कितनी खराब ट्रिप होगी. फिर उन्होंने बहुत धीरे से मुझसे कहा कि मैं अब शराब नहीं पीऊंगा.'

entertainment Actress Shabana Azmi javed akhtar
Advertisment
Advertisment