Advertisment

Jawan 1 Year: जवान ने पूरा किया एक साल...डबल रोल में शाहरुख खान का धमाल, एक्शन से छुड़ाए पसीने

Jawan: शाहरुख खान की जवान ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, बल्कि एक बड़ा कल्चरल इंपैक्ट भी बनाया है.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Jawan On Year Compelete

Jawan On Year Compelete: शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' (Jawan) ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड बनाए थे. जवान अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है. इसने 1 हजार करोड़ कमाई करके सबके होश उड़ा दिए थे. साउथ डायरेक्टर एटली के साथ शाहरुख खान का सहयोग ब्लॉकबस्टर हिट हुआ था. आज 7 सितंबर 2024 को जवान को रिलीज हुए एक साल पूरा हो गया है. फिल्म की पहली एनिवर्सरी पर फैंस इसे सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Advertisment

जवान ने हिंदी फिल्मों का सूखा खत्म किया था. इस फिल्म ने सिनेमा और पॉपुलर कल्चर पर अपनी कभी ना मिटने वाली छाप छोड़ी है. पिछले एक साल में जवान ने इंटरनेट पर कैसे अपना दबदबा बनाया है. फिल्म में शाहरुख खान का डबल रोल भी काफी पसंद किया गया था. एटली के डायरेक्शन और शाहरुख खान की परफॉर्मेंस से सजी "जवान" ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के साथ-साथ कई ऑनलाइन ट्रेंड्स भी बनाए थे. आइए देखते हैं- 

ये भी पढ़ें- Viral Video: एक सेल्फी के लिए लड़की ने अक्षय कुमार के सीने पर रखा हाथ, नाराज हो गए Mr खिलाड़ी

1. डांस चैलेंज: "जवान" का सोशल मीडिया पर सबसे बड़ा इम्पैक्ट डांस चैलेंज का धमाका रहा है. फिल्म के एनर्जेटिक ट्रैक्स और कैची म्यूजिक ने दुनिया भर के फैंस को अपने डांस मूव्स को दिखाने के लिए प्रेरित किया, जिससे कई वायरल डांस वीडियो बने. यह चैलेंज सिर्फ फिल्म के म्यूजिक को ही नहीं दिखाते हैं, बल्कि फैंस को एक मजेदार और इंटरएक्टिव तरीके से भी जोड़ते हैं. 

2. फैन आर्ट: आर्टिस्ट्स ने "जवान" को बड़े जोश के साथ अपनाया, और इस तरह से कई तरह के फैन आर्ट बनें.  डिटेल्ड स्केचेस से लेकर डिजिटल आर्टवर्क्स तक, उन्हें फिल्म के खूबसूरत विजुअल्स और दिलचस्प किरदारों को ट्रिब्यूट दिया है. इस तरह का फैन-मेड कंटेंट बड़े पैमाने पर शेयर किया गया, जिससे फिल्म का असर और बढ़ गया और दर्शकों की क्रिएटिविटी भी सामने आई.

3. वायरल मोमेंट्स: "जवान" ने कई ऐसे वायरल पल बनाए, जिन्होंने इंटरनेट का ध्यान खींचा. फिल्म के यादगार सीन्स, कोट्स और बिहाइंड द सीन्स, मीम्स और ऑनलाइन चर्चाओं में पॉपुलर हो गए. इन वायरल पलों ने न सिर्फ फिल्म के बेस्ट हिस्सों का जश्न मनाया है, बल्कि लोगों को "जवान" के बारे में बात करने के लिए भी मजबूर किया और इसे पॉपुलर बना दिया.

4. फैन इंगेजमेंट: फिल्म ने अपने फैंस से जुड़कर बड़ा इंपैक्ट डाला. सोशल मीडिया कैंपेंस, कास्ट के साथ लाइव चैट और फैन कॉन्टेस्ट ने एक मजबूत कम्युनिटी बनाने में मदद की. इस तरह के डायरेक्ट कॉन्टैक्ट ने फिल्म को पॉपुलर बनाए रखने में मदद की, साथ ही फैंस को इसके हमेशा रहने वाले इंपैक्ट में सक्रिय रूप से शामिल रखा.

5. यादगार मर्चेंडाइज: जवान ने फैन्स के लिए कई तरह के मर्चेंडाइज भी लाए. थीम वाले कपड़े और एक्सेसरीज से लेकर कलेक्टिबल्स तक, फिल्म की ब्रांडिंग स्क्रीन के बाहर भी एक्सटेंड हुआ, जिससे फैंस अपनी डेली लाइफ में जवान के लिए अपना प्यार दिखाने लगे.

शाहरुख खान की जवान ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, बल्कि एक बड़ा कल्चरल इंपैक्ट भी बनाया है. 

जवान रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट द्वारा प्रेजेंटेड की गई है. इसे गौरी खान द्वारा प्रोड्यूस और गौरव वर्मा द्वारा को-प्रोड्यूस किया गया है. इस तरह से 7 सितंबर, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में ग्लोबल लेवल पर रिलीज़ हुई थी.

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi Shah Rukh Khan actor shah rukh khan Jawan movie rating Jawan Jawan movie Review Jawan MOVIE Jawan film bollywood news hindi Bollywood news and gossip Bollywood News
Advertisment
Advertisment