Advertisment

कब-कब आया ऐश्वर्या की सास जया बच्चन के गुस्से का प्रकोप...ये हैं 7 बड़े विवाद

जया बच्चन हमेशा अपने गुस्सैल स्वभाव की वजह से मीडिया में छाई रहती हैं. दिग्गज अभिनेत्री को उनके तीखे बोल के लिए जाना जाता है. वह कभी पैपराजी को फटकार देती हैं तो कभी अपने फैंस को भी झिड़क देती हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Jaya Bachchan 7 Controversy

Jaya Bachchan 7 Controversy: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन काफी चर्चा में रहती हैं. एक अभिनेत्री होने के अलावा जया सांसद भी हैं. वह अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. जया बच्चन को नई जेनेरेशन के लोग उनके गुस्सैल स्वभाव के लिए जानते हैं. वह अधिकतर समय पैपराजी या लोगों पर भड़कती हुई नजर आती हैं. इसके लिए सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करते हैं. इतना ही नहीं जया बच्चन को लोग बहू ऐश्वर्या राय के साथ खींचतान के लिए भी खरी-खोटी सुनाते हैं. बहरहाल, हम आपको आज जया बच्चन के कुछ बड़े विवाद बता रहे हैं जब उन्होंने अपने गुस्से के प्रकोप से सबको हिला डाला था. 

Advertisment

पति के नाम पर भड़क गईं जया बच्चन

हाल में जया बच्चन ने संसद में एक मुद्दे पर काफी बवाल मचाया था. वो सभापति के द्वारा पति अमिताभ बच्चन के नाम से बुलाये जाने पर काफी नाराज हो गई थीं. उन्हें सभापति ने जया अमिताभ बच्चन कहा था जिसके लिए एक्ट्रेस ने सभापति से झगड़ा कर लिया था. उन्होंने कहा कि वह पति के नाम से क्यों पहचानी जाएं जबकि उनकी खुद की एक अलग पहचान है.

पैपराजी पर भड़कीं जया

जया बच्चन और पैपराजी का 36 का आंकड़ा है. हर बार जया बच्चन कैमरापर्सन के साथ झगड़ा और बहस करती हुई नजर आती हैं. एक बार ऐश्वर्या किसी इवेंट से लौट रही थीं. उस दौरान फोटोग्राफर ने ऐश्वर्या को ऐश कहकर पुकारा तो जया गुस्से से तमतमा गईं. उन्होंने कैमरापर्सन को लताड़ा और कहा- क्या ऐश-ऐश कह रहे हो वो तुम्हारी क्लास में पढ़ती है क्या?

फैन पर भड़कीं और सेल्फी लेने से किया मना

जया बच्चन का एक फैन एक बार उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश कर रहा था. ये एक यंग लड़का था मोबाइल की फ्लैश लाइट देखकर जया नाराज हो गईं और लड़के को धक्का देकर कहा- तस्वीर खींचने से पहले मुझसे इजाजत ली? थोड़ी तमीज सीखो. उस वक्त सारा मीडिया वहां मौजूद था.

शाहरुख को थप्पड़ मारने को कहा

जया बच्चन हमेशा बेबाक और मुखर रही हैं. इंडस्ट्री में सलमान और शाहरुख खान के झगड़े के दौरान उन्होंने शाहरुख को थप्पड़ मारने तक की बात कह दी थी. दरअसल झगड़े के दौरान शाहरुख ने सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या का जिक्र किया था. इससे जया नाराज हो गईं और कहा मैं वहां होती तो शाहरुख को थप्पड़ मार देती. 

फोटोग्राफर से भिड़ गईं जया बच्चन

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जया बच्चन फोटोग्राफर्स के साथ भिड़ गई थीं. जब कैमरामैन उनकी फोटो खींच रहे थे तो एक्ट्रेस ने उन्हें  जंगली कहकर लताड़ लगा दी. सारा मीडिया उन्हें हैरानी से देखने लगा. इसके बाद बेटे अभिषेक ने मां को संभाला और वहां से निकल गए.

अमिताभ बच्चन को मांगनी पड़ी माफी

2008 में फिल्म'द्रोण' के प्रमोशन के दौरान प्रियंका चोपड़ा हिंदी में बात कर रही थीं तब जया बच्चन कहा हम उत्तर प्रदेश के लोग हैं, इसीलिए हिंदी में बात करें. महाराष्ट्र के लोग माफ कीजिए. जया बच्चन के इस बयान पर बवाल मच गया था. राज ठाकरे ने नाराज होकर अमिताभ बच्चन की सभी फिल्मों को बैन करने का ऐलान कर दिया था. बवाल बढ़ने के बाद अमिताभ बच्चन ने पत्नी के इस बयान पर सभी से माफी मांगी थी.

बेटे अभिषेक की फिल्म को बताया बकवास

जया बच्चन के गु्स्सैल स्वभाव की वजह से उनके बेटे अभिषेक, ऐश्वर्या और नातिन नव्या नंदा भी कई बार शर्मिंदगी झेल चुके हैं. एक बार जया बच्चन ने एक लिटरेचर फेस्टिवल में बात करते हुए अपने बेटे अभिषेक की फिल्म को बकवास बता दिया था. सभी लोग इसपर हैरान थे. हालांकि, अभिषेक ने इस बात को कलाकार के तौर पर मां की समझ कहते हुए टाल दिया था.

actress jaya bachchan Jaya Bachchan aishwarya Jaya Bachchan Jaya Bachchan films Jaya Bachchan Controversy Jaya Bachchan attitude
Advertisment
Advertisment