Advertisment

Jaya Bachchan: अमिताभ बच्चन के साथ ‘जंजीर’ में काम नहीं करना चाहती थीं जया, वजह कर देगी हैरान!

Jaya Bachchan: अमेजन प्राइम वीडियो पर सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'एंग्री यंग मैन' डॉक्यूमेंट्री में, जया बच्चन ने खुलासा किया कि वे शुरुआत में 'जंजीर' नहीं करना चाहती थीं.

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
Jaya Bachhan  1

Jaya Bachchan : अमिताभ बच्चन के साथ ‘जंजीर’ में काम नहीं करना चाहती थीं जया बच्चना, वजह कर देगी हैरान!

Amitabh Bachchan- Jaya Bachchan : अमेजन प्राइम वीडियो पर सलीम-जावेद की डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'एंग्री यंग मैन' का सीजन वन स्ट्रीम किया जा रहा है. इस सीरीज में जावेद अख्तर और सलीम की दोस्ती और फिर अलग होने की कहानी बताई गई है. बता दें कि इस डॉक्यूमेंट्री में कई सेलेब्स के इंटरव्यू लिए गए हैं, जिसके चलते कई रोचक खुलासे सामने आए हैं. ऐसे में जया बच्चन का भी एक खुलासा सामने आया है, जिसने सबको चौंकाकर रख दिया है. इसमें उन्होंने बताया कि वे ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जंजीर’ में अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करना चाहती थीं. 

Advertisment

ऐसे बदली थी अमिताभ की किस्मत 

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. लेकिन एक ऐसा समय भी आया जब अमिताभ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप हो रही थी. तब सलीम-जावेद ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए 'जंजीर' फिल्म उन्हें ऑफर किया था. माना जाता है कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही अमिताभ के फिल्मी करियर की दिशा बदली थी. हालांकि शुरू में 'जंजीर' देव आनंद को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म में गाने की कमी होने की वजह से इसे ठुकरा दिया था. 

इसलिए जंजीर में काम नहीं करना चाहती थीं जया

वहीं डॉक्यूमेंट्री में, जया बच्चन ने खुलासा किया कि वे शुरुआत में 'जंजीर' नहीं करना चाहती थीं. उन्होंने कहा, “मैं कभी भी मेल सेंट्रिक सिनेमा का हिस्सा नहीं बनना चाहती थी. ज़ंजीर एक मेल-सेंट्रिक फिल्म थी. प्रकाश मेहरा ने कई दूसरी फीमेल एक्टर्स को भी 'जंजीर' का ऑफर दिया था, लेकिन सभी ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया. उसके बाद उन्होंने कहा, प्रकाश मेहरा ने फिर मुझसे कहा 'आप 'ना' नहीं कह सकते. हमें आपकी जरूरत है.'' जया बच्चन ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने ये फिल्म इसलिए भी की थी कि क्योंकि उन्हें उनके को-एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के रिलीज होने के एक महीने के बाद ही जून 1973 में अमिताभ और जया ने शादी कर ली थी. 

 

ये भी पढ़ें-  'Stree 2' के बाद बढ़ी Shraddha Kapoor की पॉपुलैरिटी, इस मामले में PM मोदी को भी छोड़ा पीछे

 

Advertisment

amitabha bachchan Zanjeer Jaya Bachchan
Advertisment
Advertisment