Advertisment

पति अमिताभ के नाम पर Jaya Bachchan राज्यसभा में भड़क उठीं, VIDEO VIRAL

हाल ही में राज्यसभा सत्र के दौरान जया बच्चन को उनके पति अमिताभ बच्चन के नाम से पुकारा गया था. उनका नाम इसी तरीके से फाइल में दर्ज था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स इसपर रिएक्शन दे रहे हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Jaya Bachchan Rajya Sabha

Jaya Bachchan Rajya Sabha: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और सांसद जया बच्चन एक बार फिर सोशल मीडिया पर छा गई हैं. उनके वीडियो अक्सर वायरल होते हैं. जया बच्चन को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है. इस बार उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, 29 जुलाई को संसद सत्र के दौरान जया बच्चन राज्य सभा में शामिल हुई थीं. उन्होंने करोल बाग में UPSC छात्रों की मौत के मुद्दे को उठाया था. संसद सत्र के दौरान उन्हें उपसभापति ने उनके पति अमिताभ बच्चन के नाम के साथ संबोधित किया था. एक्ट्रेस इसी बात पर बुरी तरह भड़क गई थीं. 

Advertisment

पति अमिताभ के नाम से पुकारने पर भड़कीं जया

हम सभी जानते हैं कि जया बच्चन का असली नाम जया भादुड़ी है. वह हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर पहचान बनाई थी. हाालंकि, अमिताभ बच्चन से शादी के बाद उन्होंने बच्चन सरनेम को अपने  नाम के साथ जोड़ लिया था. हाल में राज्य सभा में संसद सत्र के दौरान उन्हें राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने मिसेज जया अमिताभ बच्चन कहकर संबोधित किया था. 

क्या महिलाओं की कोई पहचान नहीं?

इस पर जया ने तुरंत जवाब दिया, “सर, सिर्फ़ जया बच्चन बोलते तो काफ़ी होता.” इसके जवाब में उपसभापति ने कहा- यहां फाइल में आपका आधिकारिक नाम इसी तरह दर्ज है, मैं सिर्फ इसे दोहराया है. इस पर जया बच्चन ने उनसे पूछा क्या महिलाओं की कोई पहचान नहीं?

जया बच्चन ने जताई आपत्ति

जया बच्चन ने कहा, “कुछ नए तरीके सामने आए हैं कि महिलाओं को उनके पति के नाम से जाना जाता है. महिलाओं की कोई पहचान नहीं है. उनकी कोई उपलब्धि नहीं है, यह नई चीज़ जिससे मुझे आपत्ति है.”

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने जया बच्चन को बहादुर' कहा और खुद के लिए खड़े होने के उनके फैसले का बचाव किया. इसके अलावा कुछ यूजर्स ने उन्हें गुस्सैल बिहेवियर के लिए फटकार लगाई.

Amitabh bachchan jaya bachchan Amitabh Bachchan actress jaya bachchan Jaya Bachchan
Advertisment
Advertisment