Advertisment

Jaya Bachchan: अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि ये एक्टर है जया बच्चन का पहला प्यार, एक्ट्रेस ने खुलेआम किया था प्यार का इजहार

Jaya Bachchan first love: बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां हैं, जिसमें सितारे एक दूसरे से मिलते हैं, उन्हें प्यार हो जाता है, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है, और बाद में ये सितारे किसी और से शादी कर लेते हैं, ऐसा ही कुछ हुआ जया बच्चन के साथ, क्योंकि एक्ट्रेस का पहला प्यार अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि ये एक्टर था.

author-image
Garima Sharma
New Update
Jaya bachachan first love dharmendra

अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि ये एक्टर है जया बच्चन का पहला प्यार, एक्ट्रेस ने खुलेआम किया था प्यार का इजहार

बॉलीवुड की दुनिया में कुछ कहानियां इतनी दिलचस्प होती हैं कि वे ऑडियंस के बाद भी लोगों को याद रहती हैं. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की प्रेम कहानी एक ऐसी ही अद्भुत कहानी है, जिसे ऑडियंस आज भी चटकारों के साथ पढ़ते हैं. लेकिन हाल ही में जया बच्चन ने एक ऐसा खुलासा किया, जो इस कहानी को और भी रोमांचक बना देता है.

Advertisment

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी बॉलीवुड के सबसे चर्चित मामलों में से एक रही है. धर्मेंद्र की यह दूसरी शादी थी, और उनके प्रेम और जद्दोजहद की कई कहानियां हैं. इस कपल की शादी को 44 साल हो चुके हैं, और उनकी रोमांस की कहानियां आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं. हालांकि, हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी के अलावा, एक और बड़ा खुलासा हाल ही में हुआ है जो इस प्रेम कहानी को एक नया मोड़ देता है.

जया बच्चन ने धर्मेंद्र को पहला प्यार कहा

Advertisment

साल 2007 में, जया बच्चन ने एक टेलीविजन शो में धर्मेंद्र के प्रति अपने आकर्षण का इजहार किया. जया बच्चन, जो आज अमिताभ बच्चन की पत्नी हैं, ने अपनी भावनाओं को खुलकर साझा किया कि धर्मेंद्र उनके पहले क्रश थे. यह खुलासा जया और हेमा मालिनी के एक साथ मौजूद रहने के दौरान हुआ था. शो के दौरान, जया ने धर्मेंद्र को 'ग्रीक गॉड' कहा और स्वीकार किया कि जब उन्होंने पहली बार धर्मेंद्र को देखा था, तो वह पूरी तरह से इम्प्रेस हो गई थीं.

ग्रीक गॉड की तरह दिखते थे धर्मेंद्र

जया बच्चन ने कहा, "जब मैंने धर्मेंद्र को पहली बार देखा, तो मैं इतनी घबराई हुई थी कि मुझे नहीं पता था कि क्या करूं. वह एक ग्रीक गॉड की तरह दिखते थे. मुझे बसंती का किरदार निभाना चाहिए था, क्योंकि मैं धर्मेंद्र से प्यार करती थी." इस बात को सुनकर हेमा मालिनी चौंक गई और इस खुलासे ने उस समय के बॉलीवुड के रोमांस की तस्वीर को और भी साफ कर दिया.

Advertisment

जया और धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में किया काम

जया और धर्मेंद्र ने साथ में 'मिली' और 'चुपके-चुपके' जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन जया की जोड़ी अमिताभ बच्चन के साथ 'शोले' में अधिक प्रसिद्ध रही. वहीं, हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी भी बेहद सफल रही, और अब वे 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में फिर से साथ आए हैं. जया के धर्मेंद्र के प्रति स्थायी आकर्षण के बावजूद, उनका अमिताभ बच्चन के साथ प्रेम संबंध बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित रिश्तों में से एक माना जाता है.

Amitabh bachchan jaya bachchan actress jaya bachchan Dharmendra dharmendra jaya bachchan Dharmendra and Hema Malini Actress Hema Malini actress Hema arrested
Advertisment
Advertisment