Advertisment

Kabir Khan का खुलासा- नवाजुद्दीन की एक्टिंग देख रोने लगे थे इरफान खान

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी लेटेस्ट फिल्म 'रौतू का राज' (Rautu Ka Raaz) के लिए जमकर वाहवाही लूट रहे हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल और डायलॉग डिलीवरी से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Nawazuddin Irfan khan Kabir khan

Irrfan khan Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्मी करियर उनकी वर्सेटलिटी की पहचान है. उन्हें उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है. इंडस्ट्री में एक बड़े एक्टर के रूप में नवाजुद्दीन को उनके फैंस से मिलने वाला प्यार और प्रशंसा बेमिसाल है. अलग-अलग तरह की फिल्मों और यादगार कैमियो के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने खुद को अपनी पीढ़ी के बेस्ट और सबसे टैलेंटेड एक्टर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है. स्टार्स भी नवाज के अभिनय और टैलेंट के कायल हैं. फिल्म डायरेक्टर कबीर खान ने दिग्गज अभिनेता इरफान खान से जुड़ा एक वाकया बताया है. 

Advertisment

नवाज़ुद्दीन का ऑडिशन देख उड़े सबके होश

हाल ही में हमें कबीर खान का एक पुराना इंटरव्यू मिला है. इसमें उन्होंने 2009 में आई अपनी फिल्म "न्यूयॉर्क" के सेट से जुड़ी एक याद शेयर की है. इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि इरफान खान ने फिल्म में नवाजुद्दीन की एक्टिंग की तारीफ की थी. कबीर खान ने बताया कि नवाज़ की परफॉरमेंस देखकर इरफ़ान खान रो पड़े और सेट पर मौजूद सभी लोगों ने नवाज़ की तारीफ़ की थी. उन्होंने कहा, "अली अब्बास ज़फ़र न्यूयॉर्क में मेरे असिस्टेंट डायरेक्टर थे. उन्होंने मुझे नवाज़ुद्दीन का ऑडिशन दिखाया और मैंने कहा कि हमें उन्हें कास्ट करना ही चाहिए चाहे कुछ भी हो जाए."

इरफान खान ने की नवाज की तारीफ

कबीर खान ने आगे कहा, “यह 3-4 मिनट का नॉन-स्टॉप टेक है और मैंने कभी दूसरा टेक नहीं लिया क्योंकि जब मैंने कट कहा, तो क्रू के कुछ लोग रोने लगे और उनमें से कुछ ताली बजा रहे थे. मुझे याद है कि आधे घंटे बाद इरफ़ान आए और उन्होंने कहा कि हर कोई नवाज़ की परफॉर्मेंस के बारे में बात कर रहा है. यह काफी इंटेंस सीन था और नवाज ने इसे एक ही शॉट में कर दिखाया, जिससे साबित होता है कि वह कितने प्रभावशाली और मेथड एक्टर हैं. वह बिल्कुल नेचुरल हैं. 3-4 मिनट तक लगातार और इंटेंस सीन करना आसान नहीं है, लेकिन यही तो नवाज़ हैं, एक बेहतरीन एक्टर.”

न्यूयॉर्क में नवाज ने की थी शानदार एक्टिंग

कबीर खान ने बताया, "हर कोई उनकी एक्टिंग स्किल और किसी सीन को बखूबी निभाने की उनकी क्षमता से हैरान था." नवाजुद्दीन ने न्यूयॉर्क में जिलगाई की भूमिका निभाई थी, जिसे 9/11 के बाद शक के आधार पर गिरफ्तार और फिर प्रताड़ित किया गया. उसे आखिरकार रिहा कर दिया गया, लेकिन उस बुरे अनुभव ने उसे बहुत प्रभावित किया था. 

Advertisment

इरफान ने लगाया नवाज को गले

डायरेक्टर ने यह भी कहा, "मैं इरफान को मॉनिटर के पास ले गया और मैंने इसे प्ले किया, और जब उन्होंने इसे देखा तब इरफान के चेहरे पर आंसू बह रहे थे और इसके बाद उन्होंने जाकर नवाज को गले लगा लिया. इरफान खान द्वारा नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए गले लगाने के साथ दिन खत्म हुआ और इसने सच में हमारा दिन बना दिया था.

एक एक्टर के तौर पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वर्सेटिलिटी जगजाहिर है. उन्होंने अलग अलग जॉनर में कई अलग-अलग भूमिकाएं निभाई हैं. सेक्रेड गेम्स में उनकी दमदार भूमिका से लेकर मांझी: द माउंटेन मैन में उनके बेहद पसंदीदा परफॉर्मेंस तक, नवाजुद्दीन ने लगातार बेहतरीन काम किया है.

उनकी लेटेस्ट फिल्म, 'रौतू का राज', उनके किरदारों में गहराई और बारीकियां जोड़ने में उनके स्किल पर रोशनी डालती है, साथ ही इंडस्ट्री के सबसे टैलेंटेड और वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक के रूप में उनकी मौजूदगी की पुष्टि करती है. 

Irrfan Khan kabir khan actor nawazuddin siddiqui
Advertisment
Advertisment