Advertisment

Kajol Birthday: काजोल की ये 5 फिल्में नहीं देखीं तो क्या देखा, हार जाएंगे दिल

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा काजोल (Kajol) आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर आइए उनके करियर की कुछ सबसे यादगार परफॉर्मेंस पर एक नजर डालते हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kajol Iconic performances

Kajol Birthday: काजोल बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. एक्ट्रेस पिछले तीन दशक से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. उन्होंने अपने कमाल के अभिनय चुलबुलेपन से दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है. काजोल ने अपने करियर में ऐसी कई फिल्में की हैं जो ब्लॉकबस्टर हिट थीं. शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी सबसे हिट मानी जाती है. रोमांटिक कॉमेडी में गर्ल नेक्स्ट डोर से लेकर विलेन के किरदार में काजोल ने शानदार काम किया है. आज 5 अगस्त को काजोल अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की 5 बेस्ट परफॉर्मेंस बता रहे हैं जो आइकॉनिक बन गईं. 

Advertisment

DDLJ की सिमरन

बॉलीवुड में काजोल को सेनोरिटा हा जाता है क्योंकि उन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में सिमरन बनकर सबको हैरान कर दिया था. शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी हिट हो गई. फिल्म में काजोल का मॉडर्न लुक, टॉवल डांस और स्विमिंग शूट में नहाना सबकुछ उस जमाने में नया था. साथ ही इस फिल्म से काजोल के करियर में 'जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी' डायलॉग अमर हो गया था. 

Kajol Iconic performance 1s (2)

क्यूट और जिद्दी अंजलि

शाहरुख खान के साथ काजोल की कुछ कुछ होता है आज भी कल्ट क्लासिक फिल्म बनी हुई है. इसमें एक्ट्रेस ने राहुल की बेस्ट फ्रेंड अंजलि का रोल निभाया जिससे हर लड़की जुड़ाव महसूस करती है. शॉर्ट बॉब कट हेयरस्टाइल, हेयरबैंड और स्पोर्ट्स से प्यार हर कॉलेज गर्ल अंजिल जैसी बिंदास लाइफ जीना पसंद करेगी. काजोल का ये टॉमबॉय किरदार काफई पॉपुलर हुआ था.

Kajol Iconic performance 3s (3)

कभी खुशी कभी ग़म

किंग खान के साथ ही काजोल ने एक बार फिर अंजलि बनकर सबका दिल जीता. वह फिल्म कभी खुशी कभी गम में दिल्ली वाली बिंदास लड़की बनी थीं. जो टोटल देसी और चंचल थी. उनके बचपन के अजीबोगरीब व्यवहार से लेकर मजेदार शायरी वाले डायलॉग तक हर फ्रेम में काजोल ने शानदार अभिनय किया है. फिल्म से काजोल का “बड़े मज़ाकिया हो” डायलॉग काफी फेमस हुआ था.

Kajol Iconic performance 2

फना में जूनी बनकर जीता दिल

2006 में कुणाल कोहली की फिल्म फ़ना में काजोल ने एक ब्लाइंड लड़की जूनी का किरदार निभाया था. ये फिल्म भले ज्यादा सफल नहीं रही लेकिन काजोल ने इस रोल से सबका दिल जीत लिया था. फना में काजोल न केवल हर फ्रेम में बेहद खूबसूरत दिखीं, बल्कि उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सबके होश उड़ा दिए थे. 

Kajol Iconic performances 5

माई नेम इज खान की मंदिरा

शाहरुख खान और काजोल एक बार फिर साथ आए और फिल्म माई नेम इज खान में उनकी जोड़ी काफी अलग बनीं. इसमें काजोल ने मंदिरा हेयरड्रेसर का रोल निभाया था. यह किरदार वाकई असाधारण था. फिल्म में काजोल की एक्टिंग, किंग खान के साथ उनका रोमांस और एक दुखी मां के रप में न्याय के लिए उनकी लड़ाई सबकुछ देखने लायक है.

Advertisment

Kajol Iconic performances 6

Kajol actor bollywood actress kajol Kajol Bollywood celebs wish kajol
Advertisment
Advertisment