Advertisment

Emergency: Kangana Ranaut की फिल्म को CBFC ने दिखाई हरी झंडी, 3 कट और 10 बदलाव के बाद रिलीज होगी फिल्म

Kangana Ranaut Emergency: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) की जांच समिति ने फिल्म इमरजेंसी को कुछ शर्तों के साथ 'UA' सर्टिफिकेशन के लिए मंजूरी दे दी है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
e

Kangana Ranaut Emergency

Kangana Ranaut Emergency: एक्ट्रेस और राजनेता कंगना रनौत इस समय अपनी अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चा में हैं. कंगना की ये फिल्म (Emergency) 6 सिंतबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. लेकिन फिल्म को सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिलने की वजह से इसे रोक दिया गया था. लेकिन अब कंगना और उनके फैंस के लिए खुशखबरी सामने आई है. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) की जांच समिति ने फिल्म इमरजेंसी को  कुछ शर्तों के साथ  'UA' सर्टिफिकेशन के लिए मंजूरी दे दी है. 

Advertisment

3 कट और 10 बदलाव किए गए

कंगना रनौत की फिल्म को  CBFC की ओर से UA सर्टिफिकेट मिल गया है. लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसमें 3 कट और कुल 10 बदलाव किए गए हैं. फिल्म में CBFC ने तीस सीन को कट कर दिया है, जो उनके मुताबिक, आपत्तिजनक थे. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन के भारतीय महिलाओं के लिए बोले गए अपमानजनक शब्दों और विंस्टन चर्चिल के भारतीयों के लिए कह गए 'खरगोशों की तरह प्रजनन' शब्द शामिल है. इसके अलावा फिल्म में 10 बदलाव भी किए गए है. जिसके बाद इसे UA सर्टिफिकेट  दे दिया गया है. फिलहाल फिल्म अब कब रिलीज की जाएगी. इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

Advertisment

फिल्म को लेकर क्यों हुआ विवाद?

दरअसल, जब से कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का ट्रेलर सामने आया था, इसके बाद से ही विवाद खड़ा हो गया. फिल्म को लेकर सिख समुदाय ने विरोध किया था और इसकी रिलीज को लेकर धमकी भी दी थी. जिसके बाद  मामला कोर्ट तक पहुंचा. वहीं फिल्म को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट की बेंच ने कहा था- 'इन समूहों (सिख समूहों) को बिना देखे कैसे पता चल सकता है कि एक फिल्म कुछ लोगों को परेशान कर रही है? शायद यह एक ट्रेलर पर आधारित थी.' इसके अलावा, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने सीबीएफसी को सिख समहूों की चिंताओं को दूर करने का निर्देश दिया था. बता दें इस फिल्म में कंगना पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में नजर आएंगी. जिन्होंने पीएम पद पर रहते हुए साल 1975 से लेकर 1977 तक 21 महीने की इमरजेंसी देश में लागू कर दी थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Viral Video: Karan Aujla के चेहरे पर कॉन्सर्ट में फेंका गया जूता, भड़के सिंगर ने मंच से दी गालियां

ये भी पढ़ें- Bharti Singh प्रेग्नेंसी के 7 हफ्तों तक पीती थीं शराब, पता चलने पर पति हर्ष ने उठाया ये बड़ा कदम

emergency kangana ranaut emergency trailer Kangana Ranaut kangana ranaut emergency
Advertisment
Advertisment