Advertisment

इधर टली कंगना रनौत की इमेरजेंसी उधर विक्रांत की साबरमती एक्सप्रेस को मिली नई डेट

कंगना रनौत की फिल्म इमेरजेंसी इसी महीने 6 सितंबर को रिलीज होने वाली थी. हालांकि, ट्रेलर रिलीज होने के बाद सिख समुदाय ने इस पर आपत्ति जाहिर कर दी. सेंसर बोर्ड पर फिल्म को सर्टिफिकेट देने में देरी करने के भी आरोप लगे हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kangana Ranaut Emergency

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी फिल्म 'इमेरजेंसी' की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं. इस फिल्म में एक्ट्रेस पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले कर रही हैं. फिल्म 1975 में लगाए गए आपातकाल पर आधारित है. फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था. हाालंकि, इसे सेंसर बोर्ड ने  U/A सर्टिफिकेट दे दिया है. इस बीच फिल्म की रिलीज डेट अभी तक घोषित नहीं की गई है, इस पर बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए सेंसर बोर्ड को फटकार लगाई है.

Advertisment

इमेरजेंसी की रिलीज डेट तय करे बोर्ड

कोर्ट ने कहा रचनात्मक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. सेंसर बोर्ड किसी फिल्म को सिर्फ इसलिए प्रमाणित करने से इनकार नहीं कर सकता क्योंकि कानून और व्यवस्था की समस्या की आशंका है. कोर्ट ने कंगना रनौत अभिनीत फिल्म 'इमरजेंसी' को प्रमाण पत्र जारी करने पर निर्णय न लेने के लिए सीबीएफसी से नाराजगी जताई है. साथ ही 25 सितंबर तक इमेरजेंसी की रिलीज तय करने का आदेश दिया है.

हिम्मत दिखाए सेंसर बोर्ड

हाईकोर्ट की बेंच ने कहा, "सीबीएफसी को किसी न किसी तरह से फैसला लेना ही होगा. आपको यह कहने का साहस होना चाहिए कि यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकती. कम से कम तब हम आपकी हिम्मत और साहस की सराहना करेंगे. सेंसर बोर्ड तठस्थ नहीं रह सकता है. मेकर्स का आरोप है कि इमेरजेंसी की रिलीज डेट जानबूझकर रोकी जा रही है. हरियाणा में चुनाव के मद्देनजर फिल्म की रिलीज को रोका जा रहा है. 

साबरमती रिपोर्ट को मिली रिलीज डेट

दूसरी ओर विक्रांत मैसी की अपकमिंग फिल्म 'साबरमती रिपोर्ट' को राहत मिल गई है. फिल्म का ट्रेलर काफी पहले रिलीज हो चुका है और इसे रिलीज डेट भी मिल गई है. यह 27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस में घटी घटना पर आधारित है. फिल्म में 12वीं फेल से फेमस हुए विक्रांत लीड रोल प्ले करने वाले हैं.

Advertisment

इस दिन होगी रिलीज

साबरमती रिपोर्ट भी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. फिल्म निर्माताओं ने इसकी रिलीज़ की तारीख की घोषणा कर दी है. यह 15 नवंबर 2024 को रिलीज होगी.

Advertisment

'द साबरमती रिपोर्ट' में विक्रांत मैसी, राशि खन्ना और रिद्धि डोगरा ने अभिनय किया है. यह धीरज सरना द्वारा निर्देशित और शोभा कपूर, एकता आर कपूर, अमूल वी मोहन के प्रोडक्शन में बनी है. 

कंगना रनौत Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi emergency विक्रांत मैसी Emergency Film The Sabarmati Report Kangana Ranaut bollywood news hindi Bollywood news and gossip Bollywood News Vikrant Massey film The Sabarmati reports
Advertisment
Advertisment