Advertisment

कल 6 सितंबर को नहीं रिलीज होगी इमेरजेंसी...दुख में डूबीं कंगना रनौत, ये है बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश

कंगना रनौत की इमरजेंसी इस साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्म बनी हुई है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से इसको लेकर सिख समुदाय के लोग नाराज हो गए हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Emergency Release postpone

Emergency Release: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangan Ranaut) काफी विवादों में हैं. वह अब एक्ट्रेस के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन गई हैं. इसके अलावा उनके पास मंडी से लोकसभा सांसद होने का पद भी है. एक्ट्रेस अपनी फिल्म को लेकर सुपरएक्साइटेड थीं लेकिन इस पर जैसे गृहण लग गया है. कंगना की इस साल 2024 की मोस्ट अवेडेट फिल्म इमेरजेंसी पर रोक लग गई है. ये फिल्म अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी. इमेरजेंसी को लेकर सिख समुदाय में जबरदस्त आक्रोश है. ऐसे में इसके खिलाफ FIR दर्ज की गई हैं.

Advertisment

कंगना से नाराज सिख समुदाय

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में ऐतिहासिक घटना पर आधारित है. इसमें एक्ट्रेस पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं. फिल्म पर बवाल मच रहा है क्योंकि इसमें सिख समुदाय को खलिस्तानी कहा गया है. कई सिख संगठनों ने फिल्म पर बैन लगाने मांग की है. इमेरजेंसी के खिलाफ मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. ऐसे में फिल्म की रिलीज पर रोक लग गई है. 

ये भी पढ़ें- Neha Sharma के बोल्ड ब्लाउज में दिखा सबकुछ...लोग बोले- क्या बवासीर पहन लिया

बॉम्बे हाईकोर्ट में सिख समुदाय और फिल्म मेकर्स

'इमरजेंसी' को अभी तक सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट भी नहीं मिला है. बढ़ते विवाद को देख बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड को तुरंत प्रमाण पत्र जारी करने का निर्देश देने से इनकार कर दिया है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि अगर ऐसा किया तो यह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश का खंडन होगा.

18 सितंबर तक फैसला करें सेंसर बोर्ड

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने पहले ही सेंसर बोर्ड को जबलपुर सिख संगत की शिकायत के अनुसार फैसला लेने का आदेश दिया था. हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से कहा कि वह इमेरजेंसी के लिए सिख समुदाय की शिकायतों को देखने के बाद 18 सितंबर तक फैसला करें. 

दुख में डूबी कंगना रनौत

जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज ने बॉम्बे हाई कोर्ट में फिल्म को सर्टिफिकेट दिलवाने के लिए अपील की थी. मगर हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया. इस पूरे मामले पर कंगना रनौत काफी दुखी नजर आईं. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म पर ही इमेरजेंसी लग गई है. वह इस सबसे आहत हैं. कंगना ने कहा लोग उनका इतना विरोध करते हैं कि फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं मिलने देते.

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi emergency emergency release date actor kangana ranaut Kangana Ranaut bollywood news hindi Bollywood news and gossip Actress Kangana Ranaut Bollywood News
Advertisment
Advertisment