Advertisment

टैक्स मामले में कपिल शर्मा ने सबको पछाड़ा, आमिर खान और कैटरीना से ज्यादा भरते हैं Tax

भारतीय टीवी इंडस्ट्री के सबसे बड़े कॉमेडियन कपिल शर्मा ने साल 2024 में टैक्स देने वालों की लिस्ट में आमिर खान और कैटरीना कैफ को भी पीछे छोड़ दिया है। वह टीवी के सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले सेलेब हैं.

author-image
Garima Sharma
New Update
Kapil Sharma highest tax payer

टैक्स मामले में कपिल शर्मा ने सबको पछाड़ा, आमिर खान और कैटरीना से ज्यादा भरते हैं Tax

साल 2024 की टैक्सपेयर लिस्ट ने बॉलीवुड और टीवी की दुनिया में एक नया दिलचस्प मोड़ दिया है. इस बार की लिस्ट में, बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाला सेलेब के रूप में मान्यता मिली है. लेकिन इस लिस्ट में एक और नाम ने सभी का ध्यान खींचा है. जो टीवी के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन कपिल शर्मा है. कपिल शर्मा ने टैक्स भरने के मामले में आमिर खान और कैटरीना कैफ जैसे बड़े बॉलीवुड सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है.

Advertisment

2024 में 26 करोड़ रुपये का टैक्स भरा

फॉर्च्यून इंडिया के अनुसार, कपिल शर्मा ने वित्तीय वर्ष 2024 में 26 करोड़ रुपये का टैक्स भरा. यह आंकड़ा दर्शाता है कि कपिल की वित्तीय स्थिति कितनी मजबूत है और उन्होंने कितनी सफलता हासिल की है. हालांकि, इस मामले में शाहरुख खान ने बाजी मार ली है, जिन्होंने 92 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है. उनके बाद थलापति विजय 80 करोड़ रुपये, सलमान खान 75 करोड़ रुपये और अमिताभ बच्चन 71 करोड़ रुपये का नाम आता है.

एक टेलीफोन बूथ में काम किया

कपिल शर्मा की यह सफलता उनकी कठिन मेहनत और संघर्ष की कहानी को दिखाता है. कपिल ने अपनी शुरुआत अमृतसर के एक टेलीफोन बूथ में काम करके की थी, जहां उन्हें 500 रुपये की पहली सैलरी मिली थी. अपने पिता के निधन के बाद, कपिल ने अपने परिवार का सहारा बनने के लिए काम करना शुरू किया. स्कूली शिक्षा के बाद, उन्होंने थिएटर में कदम रखा और 2007 में 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' सीजन 3 जीतने के बाद मुंबई का रुख किया.

2016 में 'द कपिल शर्मा शो' होस्ट किया

कपिल ने 2013 में 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' और 2016 में 'द कपिल शर्मा शो' होस्ट किया, जिससे उनकी लोकप्रियता बढ़ी और वह टीवी इंडस्ट्री के सबसे अमीर सितारों में शामिल हो गए. हाल ही में, कपिल ने टीवी से नेटफ्लिक्स की ओर कदम बढ़ाया. उनका नया शो, 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो', नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होता है और दुनियाभर के 192 देशों में उपलब्ध है. कपिल ने प्रति एपिसोड 5 करोड़ रुपये की भारी फीस ली है.

नेटवर्थ लगभग 300 करोड़ रुपये आंकी गई

उनकी नेटवर्थ लगभग 300 करोड़ रुपये आंकी गई है. कपिल शर्मा मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में एक शानदार घर में रहते हैं, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपये से अधिक है. इसके अलावा, उनके पास पंजाब में 25 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का फार्महाउस भी है. उनके पास कई लग्जरी वाहन हैं, जिनमें मर्सिडीज-बेंज एस 350, रेंज रोवर इवोर, वोल्वो एक्स सी 90 और एक फैंसी वैनिटी वैन शामिल हैं.

Kapil Sharma highest tax payer kapil sharma 2nd position comedian kapil sharma show akshay kumar in kapil sharma show Kapil Sharma kapil sharma akshay kumar Kapil Sharma Comedian
Advertisment
Advertisment