Advertisment

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर अपने पिया संग देखें ये रोमांटिक फिल्में, रिश्ता होगा और भी मजबूत

Karwa Chauth 2024: अगर आप अपने पति के साथ रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं तो इस करवा चौथ पिया संग इन फिल्मों को जरूर देखें. चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्मों का नाम शामिल है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Karvachauth

Karwa Chauth 2024-Bollywood Films

Advertisment

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का त्योहार हर सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है. पत्नियां अपने पति के लंबी उम्र के लिए व्रत करती हैं और ये बातें कपल के बीच के प्यार को बढ़ाती है. इस साल करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर यानी की  रखा जा रहा है. कई बॉलीवुड फिल्मों में भी करवा चौथ (Bollywood Films Karwa Chauth) के सीन्स दिखाए गए हैं, ऐसे में अगर आप अपने पति के साथ रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं तो इस करवा चौथ पिया संग इन फिल्मों को जरूर देखें. चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी फिल्मों का नाम शामिल है. 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और काजोल (Kajol) की जोड़ी तो हर किसी को पसंद है. दोनों की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में  पूरे रीति रिवाज के साथ  करवा चौथ के सीन को बेहद प्यार से दिखाया गया है. जिसे आप अपने पार्टनर के साथ देखेंगे तो ये आपके रिश्तों में भी मिठास भर देगी. 

कभी खुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhie Gham)

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और काजोल (Kajol) ऑनस्क्रीन कई फिल्मों में साथ नजर आए हैं. इनकी एक और फिल्म कभी खुशी कभी गम में भी कपल को करवा चौथ मनाते देखा गया है. इस फिल्म में करीना कपूर (Kareena Kapoor) भी ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)  के लिए व्रत करती हैं. इस फिल्म का गाना बोले चूड़ियां में करवा चौथ का सीन दिखाया गया है.

बागबान (Baghban)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म बागबान में पति-पत्नि के बीच का ऐसा रिश्ता दिखाया गया है, जो दूर रहकर एक-दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत करते हैं और किस तरह से इस व्रत को पूरा करते हैं. अमिताभ के साथ फिल्म में  हेमा मालिनी (Hema Malini) ने लीड रोल निभाया है.

हम दिल दे चुके सनम (Hum Dil De Chuke Sanam)

सलमान खान (Salman Khan) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की ब्लॉकबस्टर फिल्म हम दिल दे चुके सनम में करवा चौथ की थीम को खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है. इसमें अनमैरिड ऐश्वर्या ने सलमान खान के लिए व्रत भी किया था.

इश्क विश्क (Ishq Vishk)

इश्क विश्क में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और अमृता राव (Amrita Kapoor) के बीच  कॉलेज लव स्टोरी दिखाई गई है. कैसे कॉलेज की लड़की अपने घर वालों से छिपकर अपने प्यार के लिए व्रत रखती हैं और उसे पूरा करती है. ये फिल्म भी काफी रोमांटिक है. 

ये भी पढ़ें- Karva Chauth: करवाचौथ पर इन गानों से सीखें सईंया जी को रिझाना, बाॅलीवुड के इन सांग्स के बिना अधूरा है त्योहार

Ishq Vishk Kabhi Khushi Kabhie Gham Karwa Chauth dilwale dulhania le jayenge baghban Hum Dil De Chuke Sanam first karwa chauth look Karwa Chauth 2024 Karwa Chauth 2024 Date
Advertisment
Advertisment