Advertisment

Khan Sir in KBC: कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे पटना से खान सर, अमिताभ बच्चन को दी फिजिक्स की क्लास

'कौन बनेगा करोड़पति 15' का हालिया एपिसोड ऑडियंस के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इस एपिसोड में पटना के पॉपुलर टीचर खान सर और स्टैंड अप कॉमेडी के मशहूर कलाकार जाकिर खान ने भाग लिया.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Khan Sir in KBC

Khan Sir in KBC: कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे पटना से खान सर, अमिताभ बच्चन को दी फिजिक्स की क्लास

अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) का हालिया एपिसोड दर्शकों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इस एपिसोड में पटना के पॉपुलर टीचर खान सर और स्टैंड अप कॉमेडी के मशहूर कलाकार जाकिर खान ने भाग लिया. दोनों ही हस्तियां शो में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं और ऑडियंस को खूब एंटरटेन किया. 

खान सर और जाकिर खान बने kbc का हिस्सा

खान सर ( Khan Sir) ने इस खास एपिसोड में अपने शिक्षण शैली और जर्नी के बारे में खुलासा किया. उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन को फिजिक्स के कुछ जटिल कॉन्सेप्ट्स, जैसे न्यूट्रॉन, प्रोटॉन, और न्यूक्लियस समझाने की कोशिश की. खान सर की अनोखी और दिलचस्प तरीके से समझाने की कला ने अमिताभ बच्चन को इम्प्रेस किया. बिग बी ने खुद स्वीकार किया कि खान सर की टीचिंग स्टाइल इतनी प्रभावशाली थी कि उन्होंने जो कुछ भी सीखा, वह जीवन भर याद रहेगा.

खान सर ने अपनी जर्नी को शेयर किया

खान सर ने अपनी जर्नी पर भी प्रकाश डाला, जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों की बात की. उन्होंने खुलासा किया कि वे सेना में शामिल होना चाहते थे और एनडीए के लिए आवेदन किया था. हालांकि, हाथ की चोट के कारण वे फिजिकल टेस्ट में असफल हो गए. इसके अलावा, खान सर ने बताया कि वे स्कूल में पढ़ाए जाने वाले विषयों को समझने में कठिनाई महसूस करते थे. लेकिन उनके दोस्त हमेशा कहते थे कि वे जो पढ़ाते हैं, वह सब समझ आता है.

खान सर ने अपने करियर की स्ट्रगल को बताया

अपने शिक्षण करियर की शुरुआत के बारे में खान सर ने बताया कि उन्होंने किराए के बदले मकान मालिक के बच्चों को पढ़ाने का प्रस्ताव रखा. धीरे-धीरे, उन्होंने एक कोचिंग सेंटर में टीचर की नौकरी शुरू की. पहले दिन उनकी क्लास में केवल 7-8 बच्चे थे, लेकिन धीरे-धीरे संख्या बढ़कर 50, 100, और फिर 200 तक पहुंच गई. आज, खान सर 60 लाख स्टूडेंट्स तक अपनी पहुंच बना चुके हैं, जो उनकी कड़ी मेहनत की कहानी को बयां करता है. 

 

khan sir patna khan sir salary khan sir wealth khan sir property Khan Sir news Khan Sir Khan Sir Net Worth kaun banega crorepati 15 KBC 15 Episode Highlights Zakir Khan KBC Khan Sir KBC kaun banega crorepati 15 last episode
Advertisment
Advertisment