Advertisment

KBC 16: मोनालिसा से जुड़े सवाल पर अटक गया कंटेस्टेंट, 20 हजार के सवाल ने ही निकाल दी हवा

Kaun Banega Crorepati 16: 'कौन बनेगा करोड़पति' के लेटेस्ट एपिसोड में दिल्ली के सानिध्य ने महज 10 हजार रुपये ही जीते. प्रतियोगी इतिहास से जुड़े एक सवाल का जवाब नहीं दे पाया.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
KBC

Kaun Banega Crorepati 16

Advertisment

Kaun Banega Crorepati 16: टीवी का पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का नया सीजन भी हिट हो गया है. इस बार कौन बनेगा करोड़पति का 16 सीजन है. इसे भी बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही होस्ट कर रहे हैं. शो के लेटेस्ट एपिसोड में दिल्ली के रहने वाले सानिध्य गुप्ता भी करोड़पति बनने का सपना लेकर शो में आए थे, लेकिन 19 साल के सानिध्य का ये सपना बस सपना बनकर ही रह गया और वो महज दस हजार रुपये जीतकर शो से विदा हो गए.  

Advertisment

किस सवाल पर अटक गए सानिध्या 

'कौन बनेगा करोड़पति' के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने प्रतियोगी सानिध्य गुप्ता से 10,000 रुपये के लिए इतिहास से जुड़ा एक सवाल पूछा.  सवाल था कि ‘लियोनार्डो डी विंची ने मोनालिसा को किस सतह पर चित्रित किया? विकल्प के रूप में लकड़ी, कागज, कैनवास  और कांस्य मिला.' इस सवाल का उत्तर ना मालूम होने पर सानिध्य ने लाइफलाइन ली और  फिर दर्शकों से वोटिंग कराई. जिसके तहत उन्होंने तीसरा ऑपशन ‘कैनवास’ को चुना. इस विकल्प के लिए मतदान दर 66 प्रतिशत थी. लेकिन सानिध्य को झटका तब लगा जब बिग बी ने उन्हें बताया कि ये गलत जवाब है. 

ये भी पढ़ें- राहा ने सबसे पहले बोला था ये शब्द! आलिया भट्ट के खुलासे से जल-भुन जाएंगे रणबीर कपूर

Advertisment

क्या था सही उत्तर? 

Advertisment

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  ने सानिध्य गुप्ता का जवाब सुनते ही कहा- 'गड़बड़ हो गई खेल में, सही उत्तर है लकड़ी. मोनालिसा को 16वीं शताब्दी के शुरू में लकड़ी पर चित्रित किया गया था. कोई बात नहीं तुम 10 हजार रुपये जीते हो. मुझे दुख है लेकिन मैं आशा करता हूं कि तुम ऊंचाईयों तक जाओं, तुम्हारे पास अभी पूरी जिंदगी पड़ी है. आशा करता हूं की हम दोबारा इस खेल में मिलेंगे.' वहीं, इस दौरान सानिध्य ने बिग बी को बताया था कि वो इकोनॉमिक्स ऑनर्स में ग्रेजुएशन कर रहे हैं लेकिन उन्हें खेलों में दिलचस्पी है. फिर बिग बी ने उनसे वादा किया कि वो उन्हें अपने बेटे अभिषेक बच्चन से मिलाएंगे, जिन्हें खेल पसंद है. 

ये भी पढ़ें- Race 4 में सिद्धार्थ मल्होत्रा से होगा सैफ अली खान का सामना, फिल्म की कहानी को लेकर राइटर ने किया खुलासा

Actor Amitabh bachchan Kaun Banega Crorepati 16 Entertainment News in Hindi Amitabh Bachchan KBC 16
Advertisment
Advertisment