Advertisment

KBC Question: बैंक कर्मचारी से अमिताभ ने पूछा मैथ्स का ऐसा ट्रिकी सवाल, UPSC स्टूडेंट का भी घूम जाएगा दिमाग

टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन चल रहा है. हर बार की तरह इस बार भी इसे अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं. इस क्विज शो में कंटेस्टेंट्स से दिलचस्प सवाल पूछे जाते हैं जिनके सही जवाब देने पर वो भारी रकम जीत सकते हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
KBC 16 question
Advertisment

KBC 16 Question: टीवी पर सबसे पॉपुलर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati 16) शुरू हो चुका है. हम सभी घरों में बैठकर ये शो देखते हैं और इसमें पूछे जाने वाले सवालों के जवाब देने की कोशिश करते हैं. हाालंकि, कई हार शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुश्किल से मुश्किल सवाल पूछ लेते हैं. ऐसे में करोड़ों धनराशि जीतने आए खिलाड़ी गलत जवाब देकर हार जाते हैं. केबीसी 16 के लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने एक बैंक कर्मचारी महिला बैठी थीं. उनसे बिग बी ने एक बड़ा मुश्किल मैथ्स का सवाल पूछा था जिसका जवाब शायद ही आप जानते होंगे.

ये भी पढ़ें- Govinda: मुर्गे की बलि से शूटिंग पर तांत्रिकबाजी तक... अंधविश्वास ने कैसे बर्बाद कर दिया गोविंदा का करियर

'कौन बनेगा करोड़पति 16' के बीते एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने कंटेस्टेंट कीर्ति विराजमान थीं. वह एक बैंक कर्मचारी हैं. सिर्फ 5000 रुपये की रकम के लिए अमिताभ ने कीर्ति से गणित से जुड़ा एक खतरनाक सवाल पूछा. ये सवाल था- 'यदि आप 52 ताश के पत्तों के डेक का 25% हिस्सा लेते हैं, तो आपके पास कितने कार्ड होंगे?

इसके विकल्प थे- 
A) 12
B) 13
C) 10
D) 11

सवाल का सही जवाब विकल्प था- B-13

कितने नंबर से पास हुईं कीर्ति
कीर्ति ने इसका सही जवाब दिया तो शो होस्ट अमिताभ उनसे इम्प्रैस हो गए. उन्होंने कहा कीर्ति बैंक कर्मचारी और बैंक में काम करने के लिए मैथ्स में अव्वल होना पड़ता है. इसलिए उन्होंने सही जवाब दिया है. हालांकि, कीर्ति ने बताया कि उन्हें मैथ्स में 40% से ज्यादा नंबर नहीं मिले थे. फिर एक्टर ने BSC के नंबर्स के बारे में बताया और कहा कि उन्होंने भले ग्रेजुएशन कर लिया लेकिन साइंस कभी समझ नहीं आई.

अमिताभ ने बताए अपने मैथ्स मार्क्स
कीर्ति की बात सुनकर अमिताभ बच्चन को अपने कॉलेज के दिन याद आ गए. उन्होंने अपने मार्क्स भी बता दिए जिसे सुनकर सब दंग रह गए. अमिताभ बच्चन ने कहा, हमने भी बिना साइंस को जाने BSc कर लिया. साइंस में अच्छे नंबर आए तो हम अप्लाई कर दिए. 10 साल में हमने सीखा था साइंस में स्कोप है, वो 45 मिनट में खत्म कर दिया. पहली बार में तो फेल हो गए. दूसरी बारह में बड़ी मुश्किल से 42 पर्सेंट पाकर पास हो गए.'

मेगास्टार के मार्क्स जानकर वहां मौजूद सभी दर्शक हैरान रह गए. हालांकि, लोगों ने उनकी कोशिश और मेहनत के लिए तालियां बजाई. आज अमिताभ पूरी इंडस्ट्री के शंहशाह हैं.

Amitabh Bachchan Kaun Banega Crorepati Actor Amitabh bachchan KBC 16 Kaun Banega Crorepati 16 कौन बनेगा करोड़पति
Advertisment
Advertisment