Advertisment

KBC 16: पढ़ा-लिखा कुछ याद नहीं, बीएससी-टीएससी करने के बाद भी जाॅब के लिए करना पड़ा संघर्ष- अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति 16 के लेटेस्ट एपिसोड में, अमिताभ बच्चन ने अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए साझा किया कि कैसे उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी हासिल करने के बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा था.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
कौन बनेगा करोड़पति (Social2 Media)

कौन बनेगा करोड़पति (Social Media)

Advertisment

कौन बनेगा करोड़पति 16 के नवीनतम एपिसोड में, अमिताभ बच्चन ने अपने शुरुआती करियर के दिनों को याद किया और साझा किया कि कैसे उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी पाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. एपिसोड की शुरुआत रोलओवर प्रतियोगी अभिषेक संधू, जो हरियाणा सरकार में रोजगार अधिकारी हैं के साथ शुरु हुई. अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक की नोकझोंक में खूब मजा आया. खासकर जब बिग बी ने अभिषेक के प्रेम जीवन और शादी की योजनाओं के बारे में विस्तार से बात की.

Advertisment

80,000 के स्वाल पर फसा पाया खुद को 

ऋषि ने खुद को 80,000 रुपये के सवाल पर फंसा पाया और 'वीडियो कॉल ए फ्रेंड' लाइफलाइन का उपयोग करने का फैसला किया. सवाल में पूछा गया कि जुबिन मेहता, एस.एच. में से कितने हैं? रज़ा, मंजीत बावा और जामिनी रॉय प्रसिद्ध भारतीय चित्रकार थे. उन्होंने आत्मविश्वास से विकल्प सी केवल 3 चुना, जो सही उत्तर निकला.

जब मालूम था तो काहे पढ़े आप 

Advertisment

हल्की-फुल्की बातचीत में, अमिताब बच्चन ने ऋषि से उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा, जिस पर ऋषि ने बताया कि उन्होंने इंजीनियरिंग में बी-टेक पूरा कर लिया है और फिल्हाल वो नौकरी की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने मजाक में कहा, "सर, आजकल इंजीनियरों को नौकरी कहां मिलती है?" अमिताभ बच्चन ने मजाक में जवाब दिया, "जब मालूम था कि नौकरी नहीं मिलेगी तो काहे पढ़े आप उसको .

हमने जो पढ़ा था, वो याद नहीं 


दिग्गज अभिनेता ने आगे कहा कि उनकी हालत काफी हद तक वैसी ही है जैसी वह अपनी जवानी के दिनों में झेल रहे थे. उन्होंने कहा, "हमको भी मालूम नहीं था की क्या होगा, बीएससी ले लिया और उसके बाद ना मालूम था ना कुछ हुआ, और कहां चले गए ना बीएससी दिखा ना टीएससी दिखा. आज तक हमको मालूम नहीं एक भी चीज जो हमने पढ़ा था. 

Advertisment

80,000 रुपये लेकर घर पहुंचा ऋषि

लास्ट में ऋषि को 1,60,000 रुपये का प्रश्न दिखाया गया जहां उनसे महाभारत के बारे में पूछा गया था. प्रश्न यह था कि काम्पिल्य इनमें से किस राजा की राजधानी थी? ऋषि को जवाब नहीं पता था, उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. जाने से पहले, वह विकल्प बी. द्रुपद का चयन करता है और यह सही उत्तर था. जिसके बाग ऋषि 80,000 रुपये घर ले गया.

ये भी पढ़ें - Jhanak Upcoming Twist: अर्शी-अनिरुद्ध के बीच आएगी दरार, शो में दिखेगी एक नई लव स्टोरी

Kaun Banega Crorepati KBC 16 Amitabh Bachchan KBC KBC
Advertisment
Advertisment