Advertisment

Amitabh Bachchan Birthday: पहले ही हो गई थी अमिताभ बच्चन के जन्म की भविष्यवाणी, केबीसी 16 में हुआ खुलासा

अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति 16 को होस्ट कर रहे हैं. 11 अक्टूबर को अमिताभ के जन्मदिन के अवसर पर एक्टर आमिर खान शो का हिस्सा बनने वाले हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Amitabh Bachchan Birthday
Advertisment

Amitabh bachchan Birthday: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन एक दिन बाद अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं. 11 अक्टूबर को अमिताभ पूरे 82 साल के हो जाएंगे. देश-दुनिया से दिग्गज अभिनेता को भर-भरकर बधाई मिलने वाली हैं. अमिताभ इन दिनों टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति शो होस्ट कर रहे हैं. केबीसी के 16वें सीजन में बिग बी का ग्रैंड जन्मदिन मनाया जाएगा. इस मौके पर एक्टर आमिर खान भी मौजूद रहेंगे. आमिर खान केबीसी में मेहमान बनकर आए हैं. उन्होंने अमिताभ के पैदा होने से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी साझी की है. केबीसी के नये प्रोमो में आमिर खान ने बताया अमिताभ के पैदा होने से पहले ही उनके जन्म की भविष्यवाणी हो गई थी.

ये भी पढ़ें- Yami Gautam के पिता ने जीता नेशनल अवॉर्ड, भावुक हुई बेटी ने लिखा इमोशनल नोट

अमिताभ के जन्म की हुई थी भिवष्यवाणी
अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहबाद में हुआ है. वह हिंदी के लेखक और कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं. अमिताभ के पिता ने उनके पैदा होने से पहले ही बिग बी के जन्म को लेकर एक भविष्यवाणी कर दी थी. हरिवंश राय बच्चन ने पत्नी तेजी से बेटे के जन्म की भविष्यवाणी की थी. इस किस्से के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं

तेजी तुम्हारे लड़का ही होगा
‘कौन बनेगा करोड़पति’ आमिर खान बिग बी को सरप्राइज करने वाले हैं. हॉटसीट पर उनके बेटे जुनैद खान भी होंगे. ‘केबीसी’ का आने वाले इस एपिसोड में आमिर, अमिताभ बच्चन के बारे में काफी कुछ खुलासे करने वाले हैं। इसके पहले शो के एक प्रोमो में आमिर बता रहे हैं कि, ‘सर आज आपका जन्मदिन है. आपको याद है आपके पिता ने आपके जन्म से पहले कुछ लिखा था. उन्होंने लिखा था, जब तेजी ने मुझे जगाकर बताया कि उनके पेट में पीड़ा आरंभ हो चुकी है. ब्रह्म मुहूर्त था. सपना इतना स्पष्ट था और मैं उससे इतना अभिभूत था कि मैं उसे बगैर तेजी से बताए ना रह सका. उस अध जागे अध सोए से सपने में मेरे मुंह से निकल गया, तेजी तुम्हारा लड़का ही होगा और उसके रूप में मेरे पिताजी की आत्मा आ रही है.’ 

आमिर खान के मुंह से ये बातें सुनकर अमिताभ काफी भावुक हो जाते हैं. वह काफी ध्यान से यह सब सुनते हैं. इसी एपिसोड में आमिर खान ने अमिताभ बच्चन की शादी का कार्ड भी दिखाया है. शो में अमिताभ और आमिर खान मिलकर काफी मस्ती और सेलिब्रेशन करने वाले हैं. 

Amitabh Bachchan Actor Amitabh bachchan
Advertisment
Advertisment