Advertisment

Amitabh Bachchan हो गए थे नाराज... फिर डर से महिलाओं ने बच्चों को पिलाई पोलियो ड्रॉप, दिलचस्प है किस्सा

KBC 16 में अमिताभ बच्चन ने कहा कि भारत को पोलियो मुक्त होने में 8 साल लग गए. बिग बी ने इस दौरान अपने पोलियो कैम्पेन से जुड़ने का एक किस्सा भी शेयर किया.

author-image
Sezal Thakur
New Update
amitabh

Amitabh Bachchan

Kaun Banega Crorepati 16: टीवी के सबसे चर्चित गेम शो ‘KBC’ का 16वां सीजन चल रहा है. शो के लेटेस्ट एपिसोड में 

पटना की निशा राज पहुंची, जो अपने पिता के लिए घर खरीदने का सपना देखती हैं. हेल्थ की समस्याओं की वजह से वो अपनी नर्सिंग की पढ़ार् नहीं कर पाई. शो में निशा ने बताया कि उन्हें नर्सिंग की पढ़ाई करने की प्रेरणा  अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पोलियो कैंपेन से मिली. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने भी अपने पोलियो कैम्पेन से जुड़ने का एक किस्सा शेयर किया. 

Advertisment

अमिताभ बच्चन से ली प्रेरणा

अमिताभ बच्चन ने निशा को जब हॉटसीट पर बुलाया तो वह बिग बी के पैर छूने की कोशिश करती हैं लेकिन अमिताभ बच्चन उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं. फिर निशा बताती हैं कि- 'मैं नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी लेकिन अपनी हेल्थ खराब होने की वजह से मुझे अपनी पढ़ाई रोकनी पड़ी. फिलहाल मैं सिर्फ एक छात्रा हूं. आप मेरी प्रेरणा रहे हैं, सर, पोलियो के लिए आपके कैंपेन ने मुझे नर्सिंग करने के आगे बढ़ाया जो लोगों के लिए मैं मदद कर सकूं. मैंन भी बच्चों को पोलियो पिलाया है.' 

ये भी पढ़ें- 'हम एक जैसे हैं...', सच में रिलेशनशिप में हैं बादशाह और हानिया? पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने बताया सच

बिग बी ने महिलाओं को डांटा

फिर अमिताभ बच्चन ने कहा- 'भारत को पोलियो मुक्त होने में 8 साल लग गए. हमने बहुत मेहनत की, हम फिल्में बनाएंगे इसे बढ़ावा देने के लिए देश को पोलियो मुक्त बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी.' बिग बी ने आगे कहा- 'मेरी विज्ञापन एजेंसी ने कहा कि मुझे लोगों को ऑनस्क्रीन डांटना चाहिए और मैं दर्शकों पर चिल्लाया और उन्हें पोलियो ड्रॉप्स लेने के लिए डांटा. गांव की महिलाओं ने मेरा विज्ञापन देखा, जहां मैं नाराज हो गया. तो इसके बाद महिलाएं बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाने लगी थीं.  

ये भी पढ़ें- पार्टनर के साथ बिल्कुल भी ना देखें इंटीमेसी से भरपूर ये 3 फिल्में, रिश्ते पर मंडरा सकता है खतरा

Kaun Banega Crorepati Actor Amitabh bachchan Polio Vaccine Amitabh Bachchan Polio Virus polio dose
Advertisment
Advertisment