Advertisment

करोड़पति बनने से चूके उज्जवल प्रजापत, क्या था 1 करोड़ का सवाल, क्या आप जानते है जवाब?

अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 16 के पहला करोड़पति बनने से राजस्थान के कंटेस्टेंट उज्जवल प्रजापत चूक गए है. राजस्थान के उज्जवल प्रजापत 1 करोड़ रुपए का जवाब नहीं दे पाए.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
ujjwal

KBC 16 (Social Media)

Advertisment
अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 16 के पहला करोड़पति बनने से राजस्थान के कंटेस्टेंट उज्जवल प्रजापत चूक गए है. राजस्थान के उज्जवल प्रजापत 1 करोड़ रुपए का जवाब नहीं दे पाए. राजस्थान के उज्जवल ने 50 लाख रुपए जीते. सोमवार के एपिसोड के बाद लोगों को लगने लगा था कि केबीसी का पहला करोड़पति अब लोगों को मिल गया. राजस्थान के उज्जवल प्रजापत ने सभी सवालों के सही जवाब दिए. केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन ने उज्जवल प्रजापत से 1 करोड़ का सवाल पूछा. उज्जवल प्रजापत इसका जवाब नहीं दे पाए. जिसके बाद उन्होंने गेम छोड़ने का फैसला किया. 
Advertisment

परिवार के भविष्य को बेहतर बनाने इच्छा 

उज्ज्वल सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. वह अपने परिवार का भविष्य बेहतर बनाने की इच्छा लेकर इस शो में आए थे. अपनी बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. खेल को आत्मविश्वास और पूरे जोश के साथ शुरू करने से लेकर उज्ज्वल कई सवालों का जवाब देने के बावजूद, 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब देने में चूक गए और उन्होंने 50 लाख रुपए लेकर केबीसी से जाने का फैसला किया. 

परिवार के बिगड़े हालत 

Advertisment
केबीसी में 50 लाख रुपए जीतने वाले उज्जवल प्रजापत  की कहानी काफी स्ट्रगल से भरी हुई है. उज्जवल प्रजापत ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं. पिता को शराब पीने की लत है. जिस वजह से घर का खर्चा चलाने में काफी दिक्कत आती है. घर चलाने के लिए उज्जवल की मां बीड़ी बेचती हैं और उनकी दादी मटके बनाती हैं. उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे परिवार से आते हैं जहां उनकी थाली में उतना ही खाना होता है जितना उनका पेट भरने के लिए पूरा होता है. केबीसी से जीते पैसों से वो सबसे पहले लोन चुकाएंगे. 

क्या था 1 करोड़ का सवाल 

होस्ट अमिताभ बच्चन ने उज्ज्वल से एक रियासत के शासक के बारे में पूछा था, जिसने 1919 में प्रथम विश्व युद्ध के बाद भारत की ओर से वर्साय की संधि पर हस्ताक्षर किए थे. इसके जवाब में चार विकल्प दिए गए थे.
Advertisment
A- महाराजा सवाई जय सिंह
B- निजाम मीर उस्मान अली खान
Advertisment
C- नामिद हमीदुल्लाह खान
D- महाराजा गंगा सिंह

ये है इसका जवाब 

Advertisment
इस सवाल का सही जवाब है ऑप्शन D. लेकिन उज्जवल इसका जवाब देने में फेल साबित हुए और उन्होंने 50 लाख लेकर शो छोड़ने का फैसला किया. अभी तक केबीसी 16 को सीजन के पहले करोड़पति का इंतजार है.

ये भी पढ़ें - Hina Khan Vacation: कैंसर से जूझ रहीं हिना खान चिल करने पहुंची गोवा, नियॉन टॉप में लगी बेहद क्यूट

ये भी पढ़ें - भूतिया दरवाजा खुलेगा इस दिवाली, खौफ से भरा है भूल भुलैया 3 का पोस्टर

Kaun Banega Crorepati amitabh bachan birthday Kaun Banega Crorepati 16 Kaun banega crorepari KBC 16 ujjwal prajapat
Advertisment
Advertisment