Advertisment

KBC Question: केबीसी में पूछा गया नोट से जुड़ा ऐसा पेचीदा सवाल....ITBP जवान हार गया 6 लाख, जानें सही जवाब

कौन बनेगा करोड़पति क्विज शो में पूछे जाने वाले सवाल अक्सर काफी मुश्किल और पेचीदा होते हैं. इस बार के सीजन में होस्ट अमिताभ बच्चन ने इतिहास से जुड़ा ऐसा ही एक सवाल पूछा था.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Kaun Banega Crorepati 16
Advertisment

Kaun Banega Crorepati 16: टीवी के पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति 16 काफी चर्चा में हैं. इस सीजन को भी मेगास्टार अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं. शो में हर एपिसोड में मुश्किल सवाल पूछे जाते हैं. कई बार ये सवाल इतिहास से जुड़े होते हैं. शो के लेटेस्ट एपिसोड में भी एक दिलचस्प सवाल पूछा गया था. शो में रोलओवर कंटेस्टेंट आकाश कुमार शर्मा होस्ट अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे थे. शर्मा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं. उन्होंने दिग्गज अभिनेता को बताया कि कैसे उन्हें अपने परिवार की आर्थिक तंगी के कारण कम उम्र में नौकरी करनी पड़ी थी.

Advertisment

ये भी पढे़ं- IIFA अवॉर्ड में अभिषेक बच्चन का हाथ पकड़कर आईं ऐश्वर्या राय, क्या तलाक की खबरें निकलेंगी बकवास ?

आकाश शर्मा ने खेला केबीसी
केबीसी 16 के खिलाड़ी आकाश कुमार शर्मा 6 लाख के सवाल पर अटक गए थे. उन्होंने 20,000 रुपये के सवाल से खेल की शुरुआत की थी. फिर उन्होंने 3,20,000 रुपये के सवाल का सामना किया जो था: भारत में, निम्नलिखित में से किस पद पर पहली बार एक महिला ने पदभार संभाला था? उन्होंने सही विकल्प चुना, जो कि मुख्यमंत्री था.

Advertisment

आकाश शर्मा ने छह सवालों के सही जवाब दिए और 60,000 रुपये जीत लिए थे. इसके साथ ही उन्होंने अपनी 'ऑडियंस से पूछें' लाइफलाइन को फिर से शुरू कर दिया. इसी एपिसोड में ITBP के जवान आकाश को 6 लाख 40 हजार के सवाल का सामना करना पड़ा जो काफी मुश्किल था.

क्या था वो मुश्किल सवाल
ये सवाल था: रिजर्व बैंक ऑफ न्यूजीलैंड द्वारा जारी किए गए पांच डॉलर के बैंकनोट पर सर एडमंड हिलेरी को किस पर्वत के साथ दिखाया गया है? इसका सही जवाब था- माउंट कुक था, लेकिन आकाशा ने विकल्प A, माउंट एवरेस्ट चुना था जो गलता था. वह हार गए और घर सिर्फ  3,20,000 रुपये ही जीत पाए.

Advertisment

इस बार शो में अमिताभ बच्चन अधिकतर इतिहास से जुड़े मुश्किल सवाल पूछते नजर आ रहे हैं. इस सीजन को फिलहाल उसका पहला करोड़पति अभी तक नहीं मिल पाया है. 

Kaun Banega Crorepati 16 केबीसी amitabh bachachn kbc Amitabh Bachchan KBC KBC
Advertisment
Advertisment