Advertisment

Emergency Release: बच्चे नहीं देख सकेंगे कंगना रनौत की इमेरजेंसी, जानें कब होगी रिलीज?

कंगना रनौत की फिल्म इमेरजेंसी ट्रेलर रिलीज होने के बाद से विवादों में फंस गई हैं. फिल्म की रिलीज रोक दी गई है. पहले ये 6 सितंबर को सिनेमाघरों में आने वाली थी.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Emergency Release

Emergency New Release Date: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और राजनेता कंगना रनौत एक बार फिर बड़े विवाद में फंस गई हैं. इस बार कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' पर बवाल मचा हुआ है. इस फिल्म में कंगना न सिर्फ एक्टिंग कर रही हैं बल्कि उन्होंने इसका डायरेक्शन भी किया है. इमेरजेंसी कंगना की मोस्ट अवेटेड फिल्म थी जिसका सभी को इंतजार था. फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से इस पर विवाद हो गया है. 6 सितंबर को मेकर्स ने इमेरजेंसी की रिलीज डेट तय की गई थी लेकिन विवाद के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया है. साथ ही सेंसर बोर्ड की तरफ से भी इस पर रोक लगा दी गई थी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- मुस्लिम पति के साथ सोनाक्षी सिन्हा ने पहली बार मनाया गणपति का त्यौहार, यूजर्स बोलें- 'अब तो रोजा भी रखेगी'

सेंसर बोर्ड से मिला सर्टिफिकेट

ट्रेलर रिलीज के बाद कंगना रनौत की फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से सर्टिफिकेट नहीं मिला था. फिर विवाद के बाद ये मुद्दा भी उठा और सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म को सर्टिफिकेट मिलना भी टाल दिया गया था. कंगना ने इस पर दुख जाहिर किया था. हालांकि, मामला सुलटने के बाद अब सेंसर बोर्ड ने इमेरजेंसी को यूए सर्टिफिकेट दिया है. इसका मतलब है कि कंगना की फिल्म 12 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं देख सकेंगे. बच्चों को फिल्म देखने के लिए मां-बाप के मार्गदर्शन की जरूरत होगी. 

फिल्म पर लगाए गए इतने कट

इतना ही नहीं इमेरजेंसी पर सेंसर बोर्ड ने काफी सारे कट लगाने के बाद ही सर्टिफिकेट दिया है. साथ ही निर्माताओं को कुछ दृश्यों में कटौती करने और कुछ दृश्यों में डिस्क्लैमर जोड़ने के लिए कहा गया है. सीबीएफसी ने फिल्म निर्माताओं से फिल्म में दर्शाई गई ऐतिहासिक घटनाओं पर डिस्क्लैमर देने के लिए कहा है.

इमेरजेंसी पर क्यों बचा बवाल

रिपोर्ट के अनुसार, इमरजेंसी को 8 जुलाई को सेंसर बोर्ड के पास समीक्षा के लिए भेजा गया था. हालांकि, पिछले महीने, अकाल तख्त और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सहित विभिन्न सिख संगठनों ने फिल्म को लेकर आपत्ति जाहिर की थी. उनका आरोप है कि फिल्म में सिख समुदाय को खलिस्तानी और आतंकवादी की तरह पेश किया गया है. इसलिए सिख संगठनों ने इमेरजेंसी पर बैन लगाने की मांग की थी. कई सिख संगठनों ने सेंसर बोर्ड को पत्र लिखा और यहां तक ​​कि अदालत का दरवाजा भी खटखटाया.

इस दिन रिलीज होगी इमेरजेंसी

बहरहाल, सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने के बाद इमरजेंसी की रिलीज के दरवाजे खुल गए हैं. फिल्म की रिलीज डेट की जल्द ही घोषणा की जाएगी. सितंबर के आखिर या अक्तूबर की शुरुआत में इमेरजेंसी रिलीज हो सकती है. फिल्म में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी समेत कई दिग्गज कलाकार भी हैं.

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi emergency actor kangana ranaut Kangana Ranaut bollywood news hindi Bollywood news and gossip Actress Kangana Ranaut Bollywood News
Advertisment
Advertisment