Advertisment

महात्मा गांधी की परपोती है दिवा, ग्लैमरस लुक से बरपाती हैं कहर

महात्मा गांधी के विचारों को दुनिया भर में लोग आज भी फॉलो करते हैं. आज गांधी जयंती के मौके पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है. लोग महात्मा गांधी के बारे में तो जानते हैं, लेकिन बहुत कम लोग ऐसे है, जो कि उनके परिवार के बारे में जानते है.

Advertisment
author-image
Nidhi Sharma
New Update
मेधा गांधी- महात्मा गांधी

मेधा गांधी- महात्मा गांधी

Advertisment

महात्मा गांधी के विचारों को दुनिया भर में लोग आज भी फॉलो करते हैं. आज गांधी जयंती के मौके पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है. लोग महात्मा गांधी के बारे में तो जानते हैं, लेकिन बहुत कम लोग ऐसे है, जो कि उनके परिवार के बारे में जानते है. आज हम आपको बापू के घर की एक ऐसी सदस्या से मिलवाने जा रहे है जिनका ढंका बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड में भी बजता है. महात्मा गांधी के परिवार की यह सदस्य एकदम ग्लैमरस लाइफ जीती हैं. ये उनके परिवार की पांचवीं पीढ़ी से आती हैं.

Advertisment

महात्मा गांधी के पोते की बेटी 

महात्मा गांधी की एक परपोती हैं जो अमेरिका में रहती हैं. महात्मा गांधी के सबसे बड़े बेटे हरिलाल के बेटे थे कांतिलाल और उनकी पोती का नाम मेधा गांधी है, जो अमेरिका में रहती हैं. कांतिलाल का परिवार काफी सालों पहले ही अमेरिका शिफ्ट हो गया था. कांतीलाल, महात्मा गांधी के वही पोते हैं जिन्होंने साबरमती आश्रम से शुरू हुए दांडी मार्च में हिस्सा लिया था. कहा जाता है कि उस वक्त 20 साल के कांतिलाल दादा महात्मा गांधी के आगे-आगे थैला लेकर चलते थे. 

पोती हॉलीवुड में काफी फेमस है 

Advertisment

महात्मा गांधी की पोती मेधा गांधी जो हॉलीवुड में एक आर्टिस्ट हैं. मेधा ह्यूमर राइटर यानी कॉमेडी राइटर हैं. वो कई शोज की स्क्रिप्ट लिखती हैं. इसके साथ ही मेधा गांधी कमाल की वोकलिस्ट यानी सिंगर भी हैं. इतना ही नहीं वो एक प्रोड्यूसर भी हैं. अमेरिका के चर्चित शो 'डेव एंड शो' की मेधा प्रोड्यूसर भी थीं. इसके अलावा उन्होंने 'मैटी इन द मॉर्निंग शो' को भी प्रोड्यूस किया है.

Advertisment

मेधा की पर्सनल लाइफ 

मेधा गांधी काफी होशियार हैं. उनके सोशल मीडिया बायो के अनुसार वो 'एल्विश दुरान एंड द मॉर्निग शो' की होस्ट भी हैं. सोशल मीडिया पर उनका प्रेजेंस काफी मजबूत है. वो अपनी लाइफ की हर छोटी-बड़ी अपडेट साझा करती रहती हैं. मेधा के सोशल मीडिया पर  लगभग 2.5 लाख फॉलोअर्स हैं. मेधा गांधी एक ग्लैमरस और स्टाइलिश लाइफ जीती हैं. मेधा गांधी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो वो ब्रैंडेन जोन्स नाम के विदेशी शख्स के साथ रिश्ते में हैं. मेधा अपनी लव लाइफ के बारे में भी बात करने से नहीं कतराती. सोशल मीडिया पर भी उनकी बॉयफ्रेंड के साथ कई तस्वीरें हैं और दोनों एक-दूसरे पर प्यार लुटाते दिख जाते हैं.

ये भी पढ़ें - ओ तेरी..अनन्या पांडे बनीं मर्द! लंबी मूछों में नजर आई एक्ट्रेस

Bollywood News Mahatma Gandhi death anniversary Mahatma Gandhi hollywood gandhi jayanti date Mahatma Gandhi Assassination Gandhi Jayanti Day Mahatma Gandhi Birthday Gandhi Jayanti celebrations Gandhi Jayanti 2024 medha gandhi
Advertisment
Advertisment