Advertisment

लॉरेंस बिश्नोई कर देगा सलमान खान को माफ, अगर इस मंदिर में टेक लेंगे मत्था, जाने क्या है खासियत?

Muktidham Mukam Temple: सलमान खान की जान पर इन दिनों खतरे की घंटी मंडरा रही है. लॉरेंस बिश्नोई ने ये शर्त रखी है कि जब तक सलमान खान बिश्नोई समाज से माफी नहीं मांगेंगे तब तक ये लड़ाई खत्म नहीं होगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई किस मंदिर में सलमान खान से माफी मंगवाना चाहता है? जानिए क्या है मंदिर की खासियत.

author-image
Sarika Swaroop
New Update
Muktidham Mukam Temple

लॉरेंस बिश्‍नोई इस मंदिर में सलमान से मंगवाना चाहता है माफी

Advertisment

Muktidham Mukam Temple: एनसीपी नेता और बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद से ही सलमान खान की जान का खतरा बढ़ गया है. उनकी सुरक्षा को लेकर कड़े इतंजाम कर दिए गए है. लॉरेंस बिश्‍नोई किसी भी कीमत पर भाईजान की जान लेना चाहता है. हालांकि लॉरेंस बिश्‍नोई ने भाईजान की जान बख्सने के लिए एक शर्त रखी है. 
रिपोर्ट के मुताबिक, अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया का कहना है कि, अगर सलमान खान बिश्नोई समाज सा माफी मांग लेंगे तो यह मामला बिना खून-खराबे के खत्म हो सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लॉरेंस बिश्नोई किस मंदिर में सलमान खान से माफी मंगवाना चाहता है? जानिए क्या है मंदिर की खासियत.  

लॉरेंस बिश्‍नोई इस मंदिर में सलमान से मंगवाना चाहता है माफी

लॉरेंस बिश्‍नोई जिस मंदिर में सलमान से मत्था टिकवाना चाहता है वो जगह कोई और नहीं बल्कि राजस्थान के बीकानेर में स्थित एक प्रसिद्ध मंदिर है. एक इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई ने कहा था कि 'सलमान अगर राजस्थान के बीकानेर स्थित बिश्नोई समाज के मुख्य मंदिर (मुक्तिधाम मुकाम) में आकर उनके देवता से सामने मत्था टेककर माफी मांगेंगे तो बिश्‍नोई समाज अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफ कर देगा.'

कहां है 'मुक्तिधाम मुकाम'

बता दें कि 'मुक्तिधाम मुकाम' (Muktidham Mukam Temple)  बिश्नोई समाज के लिए काफी मायने रखता है. इसलिये इस मंदिर को बिश्नोई समाज का मंदिर भी कहा जाता है. ये मंदिर नोखा तहसील के मुकाम गांव में है.  ये नोखा से लगभग 16 किलोमीटर दूर और बीकानेर जिला मुख्याल से 63 किलोमीटर की दूरी पर है. 

क्यों है सलमान से लॉरेंस बिश्‍नोई की दुश्मनी?

बता दें कि ये बात उस दौरान की है जब साल 1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी. इस दौरान सलमान खान पर आरोप लगाया गया था कि वो अपने साथी कलाकारों के साथ भवाद गांव की तरफ काले हिरण का शिकार करने के लिए गए थे. बिश्नोई समाज के लिए काले हिरण का खास महत्व है, क्योंकि इसकी पूजा की जाती है. बस यही वजह है कि लॉरेंस सलमान की जान लेना चाहता है.

ये भी पढ़ें- Salman को माफ कर देंगे अगर...बिश्नोई समाज ने अब रख दी ये डिमांड, हिल जाएगा पूरा बॉलीवुड

Entertainment News in Hindi Bollywood News Salman Khan bollywood gossip Lawrence Bisnoi Lawrence Bisnoi shooter Muktidham Mukam Temple
Advertisment
Advertisment