Advertisment

Love Aaj Kal ने पूरे किए 15 साल, बेहद खास था दीपिका पादुकोण का किरदार मीरा पंडित

लव आज-कल एक ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म थी जिसमें दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone ) का किरदार काफी पसंद किया गया था. वो आज के जमाने की मॉडर्न लड़की मीरा पंडित बनी थीं.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
New Update
deepika love aaj kal
Advertisment

Love Aaj Kal 15 Years: इम्तियाज अली की फिल्म 'लव आज कल' को आज रिलीज हुई पूरे 15 साल हो गए हैं. इस फिल्म का दर्शकों पर जबरदस्त असर देखने को मिला था. फिल्म की कहानी, गाने और कलाकार सभी ने लोगों को इम्प्रेस कर लिया था. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के साथ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी हिट रही. फिल्म में दीपिका ने मीरा पंडित (Meera Pandit) का किरदार निभाया जो फिल्म की सफलता का अहम कारण बनकर सामने आया था. उनका किरदार मॉडर्न था. ये आज भी महिलाओं को इंस्पायर करता है. दीपिका ने बड़ी बखूबी इस रोल को निभाया था. उनका कॉन्फिडेंस और इमोशनल सीन देखने लायक बन जाते हैं. 

Advertisment

करियर पर फोकस करने वाली मजबूत लड़की
अधिकतर बॉलीवुड फिल्मों में महिला किरदारों को सिर्फ नाच-गाने के तौर पर पेश किया जाता है. तब दीपिका ने मीरा पंडित का निभाया जो बेहद अलग था. मीरा फिल्म में सिर्फ एक गर्लफ्रेंड के तौर पर नहीं बल्कि एक मजबूत लड़की थी जो अपने करियर और जिम्मेदारियों को बखूबी जानती थी. फिल्म में जब मीरा अपने रिश्ते से पहले अपने करियर को प्राथमिकता देने का फैसला करती है इस किरदार से कई महिलाओं ने कनेक्शन महसूस किया, जिन्हें इसी तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है.

मीरा के प्रोफेशन ने भी खींचा सबका ध्यान
इसके अलावा फि्लम में दीपिका का प्रोफेशन भी काफी अलग और अनोखा दिखाया है. वह आम लोगों के बीच कम नहीं है. फ्रेस्को आर्टिस्ट के रूप में मीरा का काम अलग था. उसके करियर के चुनाव सिर्फ कहानी का एक हिस्सा नहीं थे बल्कि उसकी खुद की पहचान को उसने दर्शाया था. इसमें एक ऐसी महिला को दिखाया गया है जो अपने आर्ट के लिए कमिटेड है और अपने सपनों को पूरा करने के लिए किसी भी चीज को छोड़ने के लिए तैयार है.

दीपिका पादुकोण ने किया शानदार काम
'लव आज कल' में वह दौर दिखाया गया है, जब प्यार जल्दी होता था और टेक्नोलॉजी के साथ बदलता है, लेकिन, मीरा का जीवन और प्यार को संभालने का तरीका नया था. फिल्म में मीरा एक ऐसी महिला है, जिसमें मॉडर्न रिलेशनशिप्स की चुनौतियों को बेहद खूबसूरती और समझदारी के साथ संभाला है. कहना होगा की दीपिका पादुकोण ने अपने किरदार को बहुत ही शानदार तरीके से पेश किया है. मीरा के किरदार ने सामाजिक मानदंडों के उलट जाकर दिखाया है कि कैसे महिलाएं भावनात्मक होने के साथ ही व्यावहारिक भी हो सकती हैं.

Advertisment

दीपिका पादुकोण ने मजबूत महिलाओं के किरदार
मीरा आज भी लोगों के बीच मौजूद है क्योंकि लोग उससे आज भी कनेक्टेड महसूस करते हैं. वह परफेक्ट नहीं थीं; उसमें भी खामियां थीं और उसने भी गलतियां कीं, लेकिन उसने उनसे सीखा और आगे बढ़ीं. 'लव आज कल' में निभाए अपने इस किरदार के बाद भी दीपिका पादुकोण ने ऐसे कई पावरफुल रोल्स किए हैं. इस किरदार ने उनके लिए बॉलीवुड में मजबूत और ज्यादा कॉम्प्लेक्स फीमेल किरदार के लिए रास्ता बनाने में मदद की.

दीपिका का ये किरदार आज भी महिलाओं के बीच पॉपुलर है. 15 साल बाद भी लोग उनसे जुड़ते हैं और कनेक्टेड महसूस करते हैं.

Deepika Padukone actress deepika padukone Love Aaj Kal Movie Love Aaj Kal film love aaj kal
Advertisment
Advertisment