Advertisment

Mahesh Bhatt birthday: बेटी को किस करने से दो शादी तक...महेश भट्ट के बड़े विवाद, हो गए सबसे बदनाम

फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट बलीवुड की एक विवादित पर्सनैलिटी रहे हैं. उनके काम से ज्यादा पर्सनल लाइफ और हीरोइनों से उनकी नजदीकियां चर्चा में रही हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Mahesh Bhatt birthday (1)

Mahesh Bhatt Birthday: बॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर महेश भट्ट इंडस्ट्री के सबसे बदनाम शख्सियत कहे जाते हैं. उन्हें बेहद रंगीन मिजाज डायरेक्टर माना जाता है. 20 सितंबर को महेश भट्ट अपना जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में बोल्ड कंटेट वाली ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. इन फिल्मों को लोगों ने काफी पसंद भी किया था. वो एक सक्सेसफुल फिल्म मेकर रहे हैं. आज उनकी बेटी आलिया भट्ट टॉप एक्ट्रेस हैं. 

Advertisment

फिल्मों से ज्यादा महेश भट्ट को उनकी पर्सनल लाइफ और विवादों के लिए सुर्खियां मिली है. उनके नाम कई विवाद दर्ज है. जिसमें सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी यही है कि वो अपनी ही सगी बेटी से शादी करने की ख्वाहिश रखते थे.

15 साल की बेटी को किया किस

1948 में जन्मे महेश भट्ट अब 76 साल के हो चुके हैं. आज भी मीडिया में उनकी एक फोटो को सबसे बड़ी कंट्रोवर्सी माना जाता है. उन्होंने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक मैग्जीन के लिए लिप-लॉक पोज दिया था. ये मैग्जीन 1990 में आई थी तब पूजा लगभग 15 साल की रही होंगी. महेश भट्ट ने अपनी ही बेटी के साथ लिप-लॉक किस सीन पोज दे दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा- "अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता." महेश भट्ट के इस बयान और फोटो पर जमकर बवाल मचा था. 

पत्नी को छोड़ चलाया एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

महेश भट्ट ने सबसे पहले ब्रिटिश लड़की लॉरेन ब्राइट से शादी की थी. शादी के बाद पत्नी का नाम किरण रख दिया. किरण से शादी के दौरान ही महेश भट्ट एक्ट्रेस परवीन बाबी के प्यार में पड़ गए थे. उन्होंने सरेआम एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलाया. इतना ही नहीं वो पत्नी और बेटी पूजा भट्ट को छोड़ परवीन बाबी के साथ लिव इन में रहने लगे थे. लेकिन जब उन्हें परवीन की भूलने की बीमारी का पता चला तो उसे छोड़कर बीवी के पास वापस लौट गए. इसके बाद परवीन बाबी पागल हो गईं और 2005 में उनकी मौत हो गई. 

Advertisment

इस्लाम कुबूल करके सोनी राजदान संग की दूसरी शादी

परवीन बाबी के बाद महेश भट्ट को फिर से प्यार हो गया. वो एक्ट्रेस सोनी राजदान से नैना लड़ा बैठे. दोनों की मुलाकात फिल्म सारांश के दौरान हुई. सोनी ने महेश भट्ट से पहली पत्नी को तलाक देने के बाद ही शादी करने की शर्त रखी. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. फिर महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म अपनाकर सोनी राजदान से शादी कर ली. उनकी दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं.

रिया चक्रवर्ती संग कोजी दिखे मिस्टर भट्ट

इतना ही नहीं महेश भट्ट का नाम कई हीरोइनों के साथ नजदीकियां बढ़ाने को लेकर विवादों में रहा है. इनमें सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी शामिल हैं. रिया की महेश भट्ट के साथ अतरंगी फोटो और वीडियो वायरल हुए थे. तब दोनों को खूब ट्रोल किया गया था. 

जिया खान को बाहों में भरा

दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान का भी महेश भट्ट के साथ एक कोजी वीडियो वायरल हुआ था. साल 2000  में महेश भट्ट जिया के गले में डाले नजर आए. वह जिया की नेल पॉलिश की तारीफ करते दिखे. तब जिया और महेश भट्ट दोनों के रिश्ते पर सवाल उठे. 

Mahesh Bhatt Birthday Pooja Bhatt Mahesh Bhatt Viral Kissing Picture pooja bhatt mahesh bhatt Mahesh Bhatt parveen babi mahesh bhatt
Advertisment
Advertisment