Advertisment

मीनाक्षी शेषाद्रि बोलीं- हीरो को नहीं होती प्रेग्नेंसी और बच्चों की टेंशन, अमिताभ-धर्मेंद्र के लिए कही ये बात

मीनाक्षी शेषाद्रि 80 से 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने बड़े-बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड में पुरुष कलाकारों के वर्चस्व पर अपनी बात रखी है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Meenakshi Seshadri on heros

Meenakshi Seshadri Interview: मीनाक्षी शेषाद्रि बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और प्रोफेशनल डांसर हैं. उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं. मीनाक्षी ने अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया था. फैंस आज भी उन्हें दामिनी के नाम से जानते हैं. 1980 और 1990 के दशक में मीनाक्षी शेषाद्रि का स्टारडम देखने लायक था. अपने करियर में उन्होंने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जीतेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, जैकी श्रॉफ, राजेश खन्ना और विनोद खन्ना जैसे बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था. वह खुद भी इंडस्ट्री की टॉप और हाईएस्ट पेड़ एक्ट्रेस रही हैं. हाल में मीनाक्षी शेषाद्रि ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में महिला और पुरुष कलाकारों में होने वाले भेदभाव पर बात की है. 

Advertisment

60 की उम्र में एक्टिंग में वापसी करेंगी मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि इस समय 60 साल की हैं और सोशल मीडिया पर अपने डांस वीडियो अपलोड करती रहती हैं. उन्होंने लहरें रेट्रो को दिए लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्टिंग में वापसी पर कई दिलचस्प बातें कही हैं. साथ ही यह भी बताया कि, आखिर कैसे उनके साथ काम कर चुके हीरो बुढ़ापे में भी काम कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बॉलीवुड हीरो को एक्ट्रेसेस की तरह समान चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ता है. न उन्हें प्रेग्नेंसी की चिंता होती है न बच्चें पैदा करने की.

हीरो को नहीं होती प्रेग्नेंसी और बच्चे पालने की टेंशन

मीनाक्षी शेषाद्रि ने कहा कि पुरुष स्टार्स अपनी फीमेल को-स्टार्स की तरह घरेलू काम नहीं संभालते हैं, जिससे उन्हें अपने करियर पर पूरी तरह से करने की सहलूयित मिलती है. वह घर की टेंशन से दूर करियर पर फोकस कर पाते हैं. इसके अलावा, उन्हें प्रेग्नेंसी, बच्चे पैदा करना और उनका पालन-पोषण जैसी चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ता है, जो ज़िम्मेदारियां अक्सर महिलाओं पर आती हैं.   

इसलिए आज भी अमिताभ-धर्मेंद्र को मिल रहा है काम

शेषाद्रि ने कहा कि, इसी वजह से आज भी 80 साल की उम्र में धर्मेंद्र, जीतेंद्र और अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर्स लगातार काम कर रहे हैं. वो इंडस्ट्री में बने हुए हैं. साथ ही हीरो को फैंस भी सारी जिंदगी प्यार देते और पसंद करते हैं. ये भी एक बड़ा फैक्टर है. 

मीनाक्षी शेषाद्रि 27 साल के के बाद अभिनय में वापसी की तैयारी कर रही हैं. बता दें कि 1996 में एक्ट्रेस अपने ने पर्सनल लाइफ पर फोकस करने एक्टिंग छोड़ दी थी. फिर वह अमेरिका चली गई थीं. 

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi bollywood news hindi Bollywood news and gossip Bollywood News Dharmendra Amitabh Bachchan Meenakshi Seshadri career Actor Dharmendra Meenakshi Seshadri films Meenakshi Seshadri
Advertisment
Advertisment