Advertisment

कभी फुटपाथ पर सोते थे मिथुन दादा...आज मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, करोड़ों में है नेटवर्थ

मिथुन चक्रवर्ती के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है. एक्टर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अवसर पर इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Mithun Chakraborty networth
Advertisment

Mithun Chakraborty Networth: हम सबके फेवरेट डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती के लिए आज बड़ा दिन है. उनके लिए सरकार ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार की घोषणा की है. यह सिनेमा के क्षेत्र में भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है. दिग्गज अभिनेता मिथुन दा को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अवसर पर इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. एक्टर को 8 अक्तूबर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा. मिथुन दादा बॉलीवुड के डिस्को डांसर कहे जाते हैं. उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी, डांसिंग स्टाइल और माचो मैन पर्सनैलिटी से दर्शकों को दीवाना बना दिया है. हालांकि, उनकी जिंदगी संघर्षों से भरी रही है.

Advertisment

16 जून 1950 को कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग है. एक जमाने में वह फुटपाथ पर सोकर अपनी रातें गुजारा करते थें लेकिन आज करोड़ों के मालिक हैं. दादा साहब फाल्के पुरस्कार की घोषणा के बाद हम आपको मिथुन दादा की नेटवर्थ बता रहे हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

गरीबी में भूखे पेट फुटपाथ पर सोए
मिथुन चक्रवर्ती का बचपन में गरीबी गुजरा था. एक डांस शो में उन्होंने अपने संघर्षों के दिनों को याद करते हुए बताया था कि, "मैंने ऐसे दिन देखे हैं जब मुझे खाली पेट सोना पड़ता था. नींद नहीं आती थी. मुझे रोज सोचना पड़ता था कि मेरा अगला भोजन क्या होगा और मैं कहां सोने जाऊंगा, मैं भी कई दिनों तक फुटपाथ पर सोया हूं. मुंबई में मिथुन दा ने भूखे पेट फुटपाथ पर सोकर काटे थे.

एक्टिंग से बदली जिंदगी और बने सुपरस्टार
मिथुन चक्रवर्ती की जिंदगी एक्टिंग ने बदलकर रख दी. उन्होंने 1976 में फिल्म मृग्या से एक्टिंग शुरू की जिसके लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद गाड़ी चल पड़ी और उन्होंने बॉलीवुड, साउथ तो क्या कन्नड़ और भोजपुरी सिनेमा तक में शानदार अभिनय किया. एक्टर टीवी पर भी कई रियलिटी शोज के जज बनकर छा गए. इस तरह मिथुन के करोड़ों की संपत्ति खड़ी की है. 

Advertisment

मिथुन चक्रवर्ती नेटवर्थ
गरीबी झेलने वाले मिथुन चक्रवर्ती आज करोड़ों के मालिक हैं. न सिर्फ एक्टिंग से बल्कि उन्होंने होटल बिजनेस से भी खुद को दौलतमंद बनाया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मिथुन दादा की टोट नेटवर्थ 350 करोड़ से भी ज्यादा है. उनका लंबा-चौड़ा होटल बिजेस है. ऊटी में उनका सबसे बड़ा होटल है. होटलों से मिथुन सलाना करोड़ों की कमाई करते हैं.  

मिथुन के पास हैं आलीशान बंगला-गाड़ी
मुंबई, ऊटी, कोलकाता जैसे शहरों में मिथुन चक्रवर्ती के पास कई प्रॉपर्टी हैं. उनके पास मुंबई में दो बंगले हैं. ऊटी में मिथुन दा का एक फॉर्महाउस है तो मसिनागुड़ी में इनके 16 कॉटेज हैं. मैसूर में भी इनके 18 कॉटेज और कई रेस्टोरेंट दर्ज हैं. एक्टर के पास अरबों की प्रॉपर्टी खाते में लिखी है. घर के अलावा मिथुन दा के पास शानदार कार कलेक्शन भी है. उनके गैराज में मर्सिडीज बेंज, वोक्सवैगन, फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी महंगी गाड़ियां हैं.

तेरे नाम का कुत्ता पालूं
मिथुन चक्रवर्ती पेट डॉग्स के शौकीन हैं. उनका फेमस डायलॉग 'तेरे नाम का कुत्ता पालूं' तो आपने सुना ही होगा. तो रियल लाइफ में भी उन्होंने दर्जनों कुत्‍ते पाल रखें हैं. उनके पास कुल 116 कुत्‍ते हैं. मुंबई में 38 तो ऊटी वाले बंगले में 78 कुत्ते पाल रखे हैं. एक्टर का डॉग कलेक्शन उनकी लग्जरी लाइफ को दर्शाता है. 

Advertisment

 

Mithun Chakraborty Actor Mithun Chakraborty Mithun Chakraborty age
Advertisment
Advertisment