Advertisment

साहेब फाल्के की घोषणा पर सामने आया मिथुन चक्रवर्ती का पहला रिएक्शन, बेटे ने बताया सेल्फ मेड सुपरस्टार

मिथुन चक्रवर्ती को इस साल दो-दो बड़े सम्मान हासिल हुए हैं. अप्रैल में पद्म भूषण से सम्मानित होने के बाद एक्टर अब दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजे जाएंगे. इस पर उनका पहला रिएक्शन सामने आया है.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Mithun Chakraborty on Dadasaheb Phalke (3)
Advertisment

Mithun Chakraborty on Dadasaheb Phalke: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज देशभर में खबरों में छाए हुए हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए मिथुन दादा के नाम की घोषणा कर दी है. मिथुन चक्रवर्ती को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. यह सिनेमा का सबसे बड़ा पुरस्कार है जो उनके योगदान के लिए है. पुरस्कार की घोषणा के बाद अब मिथुन दादा का पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने अपने नाम की घोषणा होने के बाद इस पर खुशी जाहिर की है. एक्टर ने कहा कि, इतना बड़ा सम्मान पाकर वह काफी शॉक्ड और घबराए हुए हैं. उनके लिए मुस्कुराना भी मुश्किल है क्योंकि वह इतने इमोशनल हैं कि शायद रो पड़ेंगें."

Advertisment

फुटपाथ से आए लड़के को आज इतना बड़ा सम्मान मिला
इस साल जनवरी में, भारत सरकार ने मिथुन को तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण से भी सम्मानित किया था. अब वह सिनेमा के क्षेत्र में सरकार के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के से सम्मानित होंगे. ऐसे में एक्टर की खुशी का ठिकाना नहीं है. खबर आने के बाद मिथुन ने एएनआई से बातचीत में कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि फुटपाथ से निकला एक लड़का इतना बड़ा सम्मान हासिल कर सकता है."

मैं मिट्टी से आया आपने सोना बना दिया
दादा साबेह मिलने पर मिथुन ने कहा, "मैं केवल इतना कह सकता हूं कि मैं यह पुरस्कार अपने परिवार और दुनिया भर के अपने सभी फैंस को समर्पित करता हूं. मैं जहां से आता हूं, कोलकाता की एक अंधी गली से, मैंने कभी नहीं सोचा था कि फुटपाथ से निकला एक लड़का इतना बड़ा सम्मान प्राप्त कर सकता है. मैं सचमुच अवाक हूं. मेरा विश्वास करो, मैं मुस्कुरा भी नहीं सकता, मैं खुशी से रो नहीं सकता क्योंकि एक ऐसा आदमी जो सचमुच कहीं से नहीं आया, एक गुमनाम लड़का जिसे आपने इतना प्यार दिया. ये मैंने कर दिखाया. यह भी साबित करता है जो मैं हमेशा अपने फैंस और उन लोगों से कहता हूं जो आर्थिक रूप से मजबूत नहीं हैं. अगर मैं यह कर सकता हूं, तो आप भी कर सकते हैं."

बेटे ने पापा मिथुन को बताया सेल्फ मेड सुपरस्टार
मिथुन का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन मिलने पर उनका परिवार भी काफी खुश है. एक्टर के  बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने पिता को सेल्फ मेड सुपरस्टार बताया. एक मीडिया पोर्टल से नमाशी ने कहा, मैं अपने पिता के लिए बहुत गर्व और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मेरे डैडी एक सेल्फ मेड सुपरस्टार और महान नागरिक हैं. उनकी लाइफ जर्नी बहुतों के लिए इंस्पायरिंग रही है. उन्हें मिले इस सम्मान से हम सभी बेहद खुश हैं.

Advertisment

 

Mithun Chakraborty dadasaheb phalke award 2024 Mithun Chakraborty latest news Mithun Chakraborty news Dadasaheb Phalke Mithun Chakraborty Movies Mithun Chakraborty net worth Mithun Chakraborty age
Advertisment
Advertisment