Advertisment

Mohanlal resigned: हेमा कमेटी रिपोर्ट के बाद मोहनलाल ने AMMA से दिया इस्तीफा, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उथल-पुथल

दक्षिण के प्रसिद्ध अभिनेता मोहनलाल, जो भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं, ने मंगलवार को एएमएमए से इस्तीफा दे दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बड़े पैमाने पर यौन उत्पीड़न का खुलासा हुआ है

author-image
Garima Sharma
New Update
Mohanlal resignation

Mohanlal resigned: हेमा कमेटी रिपोर्ट के बाद मोहनलाल ने AMMA से दिया इस्तीफा, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उथल-पुथल

हाल ही में हेमा कमेटी की रिपोर्ट ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है. इस रिपोर्ट ने फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न की गंभीर समस्याओं को उजागर किया है. रिपोर्ट का खुलासा होने के बाद से इंडस्ट्री के भीतर एक नई बहस छिड़ गई है, जिसमें कई अभिनेत्रियां को लेकर अन्य लोग आरोपों के घेरे में हैं.

Advertisment

कई फेमस लोगों पर यौन शोषण का आरोप लगा

हेमा कमेटी रिपोर्ट के बाद, कई एक्ट्रेसज ने फेमस अभिनेताओं और निर्माता-निर्देशकों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. इन आरोपों के चलते, पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है और मामले की जांच चल रही है. रिपोर्ट के असर से फिल्म इंडस्ट्री में तूफान मचा हुआ है और इसने बड़े पैमाने पर विवाद को जन्म दिया है.

मोहनलाल का AMMA के प्रेसीडेंट पद से इस्तीफा 

Advertisment

इस बीच, एक बड़ी खबर आई है कि अभिनेता मोहनलाल ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी एक्टर्स (AMMA) के प्रेसीडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है. मोहनलाल के इस्तीफे के बाद पूरी एसोसिएशन को भंग कर दिया गया है. एएमएमए की कार्यकारी समिति के सभी 17 सदस्यों ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. एएनआई ने मोहनलाल और अन्य 17 सदस्यों के इस्तीफे की जानकारी दी है और एसोसिएशन ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है.

एसोसिएशन ने एक आधिकारिक बयान जारी किया

एसोसिएशन के बयान में कहा गया, "हमें उम्मीद है कि एएमएमए को एक नया नेतृत्व मिलेगा जो एसोसिएशन को नया आकार देगा और इसे मजबूत बनाने में सक्षम होगा. आलोचना और सुधार के लिए सभी का धन्यवाद." इस बयान में यह भी बताया गया कि नई संस्था के चयन के लिए दो महीने के भीतर आम सभा की बैठक बुलाई जाएगी.

Advertisment

सिद्दीकी ने आरोपों के बाद एएमएमए से इस्तीफा दे दिया

Advertisment

इसके अलावा, सिद्दीकी और रंजीत जैसे कलाकारों पर भी यौन उत्पीड़न के आरोप लग चुके हैं. सिद्दीकी ने आरोपों के बाद एएमएमए से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाने वाली अभिनेत्री रेवती संपत के खिलाफ पुलिस केस दर्ज कराया. केरल स्टेट फिल्म एकेडमी के अध्यक्ष रंजीत ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में व्यापक बदलाव की मांग की

हेमा कमेटी रिपोर्ट ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में व्यापक बदलाव की मांग की है और इस स्थिति में आगे क्या होता है, यह देखना दिलचस्प होगा.

Mohanlal for the National Award Mohanlalganj MP Actor Mohanlal Mohanlal Wedding Mohanlal south actor Mohanlal resigned
Advertisment
Advertisment