Advertisment

Munjya Review: मुंज्या की शादी करने की चाह, कभी डराएगी तो कभी हंसाएगी फिल्म; पढ़ें रिव्यू

शरवरी वाघ, अभय वर्मा और मोना सिंह स्टारर हॉरर-कॉमेडी फिल्म मुंज्या रिलीज हो गई है. देखनें जाने का प्लान बना रहे हैं तो पहले पढ़ लें रिव्यू.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Munjya

Munjya ( Photo Credit : Social Media)

Munjya Review: हॉरर फिल्म का नाम आते ही कई तरह के ख्याल मन में आने शुरू हो जाते हैं. कही डर का साया तो कही रूह को कंपा देने वाली दस्तक दिल की धड़कनों को तेज कर देती है. ऐसी ही एक कहानी लेकर आए हैं डायरेक्टर आदित्य सरपोतदार अपनी फिल्म 'मुंज्या' में, जहां आप प्यार, दुख और डर का एहसास करेंगे। साथ ही साथ फिल्म में कुछ ऐसे पल भी आएंगे जो आपको हंसाएंगे. तो चलिए आपको बताते क्या है 'मुंज्या' का रिव्यू.

Advertisment

फिल्म की शुरुआत 1952 से होती है, जहां एक ब्राह्मण लड़का देखने मिलता है, जिसे कम उम्र में ही मुन्नी नाम की लड़की से प्यार हो जाता है. हर बीतते दिन के साथ उसका यह प्यार जुनून का रूप ले लेता है. वह जानता है कि उसका परिवार इससे खुश नहीं है, लेकिन वो अपनी जिद्द के आगे किसी की सुनने के लिए तैयार नहीं है. इसी बीच उसकी जनेऊ की रस्म करवाई जाती है. लड़का मुन्नी से शादी करना चाहता है और उसके लिए वह अपने परिवार के किसी भी सदस्य को मार सकता है. लेकिन, कुछ ऐसा होता है कि लड़का खुद किसी वजह से मर जाता है और वह मुक्ति ना पाने की वजह से मुंज्या बन जाता है.

कहानी आज के समय में आती है, और इस बारीकी से बुनी हुई कहानी में, हम बिट्टू (Abhay Verma) के जीवन में खो जाते हैं. पुणे शहर में वह अपनी मां पम्मी (Mona Singh) और दादी (Suhash Joshi) के साथ रहता है। बिट्टू की सादगी, सरलता और औरतों का सम्मान करने की भावना हमें प्रभावित करती है. उसकी सिंपल सी लाइफ में बेला (Sharvari Wagh), किसी ताज़ी हवा की तरह है, जिससे उसका दिल प्यार करता है, पर वह अपनी भावनाओं को बयान नहीं कर पाता.

ऐसे में होने वाली एक शादी के लिए, जब बिट्टू गाँव जाता है, तब उसके सामने एक -एक  कर के कई बड़े राज़ों का पर्दाफ़ाश होता है. यह राज बेहद भयानक हैं, जो बिट्टू की सिंपल सी दिखने वाली दुनिया को एक रोलर कोस्टर की सवारी बना देते हैं. मुंज्या के भयानक साए से बचने के लिए उसकी हिम्मत उसके साथ है, और फिर वह ओझा (सत्यराज) से मदद लेता है, जिसके साथ उसके और मुंज्या के बीच एक लड़ाई छिड़ जाती है.

एक्टिंग के मामले में सभी एक्टर्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दि है. अभय वर्मा और मोना सिंह की एक्टिंग दमदार है, तो  शरवरी ने भी अपने किरदार के साथ सभी को इंप्रेस किया है. साथ ही, सत्यराज हमेशा की तरह अपने किरदार को शानदार बनाने में कामयाब रहे हैं.यह फिल्म मैडॉक फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले दिनेश विजन और अमर कौशिक द्वारा प्रोड्यूस की गई है. फिल्म एक फैमिली एंटरटेनर है, जिसमें हॉरर, कॉमेडी, और दिल को छूने वाले पलों का मिश्रण है.

मुंज्या हॉरर कॉमेडी जॉनर की एक नयी राह का नक्शा है, जो दर्शकों को अपनी दुनिया में खींचती है. यह कहानी जोरदार प्लॉट और जबरदस्त थ्रिल के साथ लोगों को डराने के साथ हंसाने का भी वादा करती है, और आखिरी सीन तक उन्हें अपनी ओर आकर्षित करती है. फिल्म का निर्देशन, स्क्रीनप्ले, और सिनेमेटोग्राफी बहुत ही ध्यान से तैयार किया गया है, जो विजुअली और कहानी को और भी रोचक बनाते हैं. इसके साथ ही, फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और म्यूजिक सस्पेंस को और भी मजबूती देते हैं.

फिल्म: मुंज्या

डायरेक्टर: आदित्य सरपोतदार

कास्ट: शरवरी, मोना सिंह, अभय वर्मा, सत्यराज,

अवधि: 123 मिनट

रेटिंग: 4

Source : News Nation Bureau

Sharvari Wagh Bollywood News in Hindi बॉलीवुड खबरें मनोरंजन खबरें Movie Review Entertainment News Munjya Mona Singh Munjya Review Abhay Verma
Advertisment