Advertisment

Munawar Faruqui Joke: मुनव्वर फारुकी ने गंदे जोक से इस समुदाय का किया अपमान, BJP नेता ने लिया एक्शन

मुनव्वर फारुकी के नाम एक और विवाद दर्ज हो गया है. इस बार उनके लेटेस्ट शो में एक जोक को लेकर सोशल मीडिया पर लोग आपत्ति जता रहे हैं. भाजपा नेता ने उन्हें पाकिस्तान भेजनी की धमकी दे दी है.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Munawar Faruqui Joke

Munawar Faruqui Joke: कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी हमेशा विवादों में रहते हैं. उनके जोक्स को लेकर कई बार विवाद हो चुका है. ऐसे ही हाल में अपने लेटेस्ट स्टैंड-अप कॉमेडी शो में मुनव्वर ने एक ऐसा जोक मारा जिसपर बवाल मच गया है. इतना ही नहीं मुनव्वर को एक भाजपा नेता ने पाकिस्तान भेजनी की धमकी दे दी है. सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारुकी का माफीनामा भी सामने आ गया है. हालांकि, इंटरनेट यूजर्स उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं. 

Advertisment

क्या है मामला 

मुनव्वर फारुकी ने महाराष्ट्र के कोंकणी लोगों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका क्लिप वायरल हो गया. इसके लिए यूजर्स ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई और ट्रोल किया. मुनव्वर के विवादित क्लिप के वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितेश राणे ने उन्हें धमकी देते हुए एक वीडियो शेयर किया था. उन्होंने कहा, "तुम जैसे हरे सांप को पाकिस्तान भेजने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा."

मामला जब बढ़ गया तो मुनव्वर फारुकी को सामने आकर माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने एक वीडियो शेयर करके अपनी गलती के लिए माफ़ी मांगी है. 

कोंकणी वासियों का किया अपमान

मुंबई के तलोजा में एक प्रदर्शन के दौरान मुनव्वर फारुकी ने कहा था, "कोंकणी लोग चु**** बनाते हैं" यह जोक कोंकणी क्षेत्र के लोगों को पसंद नहीं आया. फिर 12 अगस्त को मुनव्वर ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि उनका विवादित मज़ाक 'क्राउड वर्क' शो का हिस्सा था, जहां वे दर्शकों से बातचीत करते हैं.

मुनव्वर ने मांगी माफी

वीडियो में मुनव्वर कहते दिख रहे हैं, "मैंने देखा कि लोग मेरे क्लिप से आहत हो रहे हैं और एक कॉमेडियन के तौर पर मैं किसी को आहत नहीं करना चाहता. मैंने जिसपे मज़ाक किया था, वो लोगों ने भी शो का भरपूर आनंद लिया था. शो पर भी सब लोग थे, मराठी लोग थे, मुस्लिम लोग थे, हिंदू लोग थे (जिन लोगों के बारे में मैंने मज़ाक किया था, उन्होंने शो का खूब आनंद लिया."

उन्होंने आगे कहा, "जब हम इंटरनेट पर ऐसी चीज़ें देखते हैं, तो हम इस पर ध्यान देते हैं. हम इस मुद्दे को समझते हैं. मैं माफ़ी मांगना चाहता हूं और सभी से माफ़ी मांगना चाहता हूं जय हिंद, जय महाराष्ट्र."

Advertisment

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के समर्थकों ने भी मुनव्वर फारुकी की टिप्पणियों पर सवाल उठाए थे. मुनव्वर फारुकी के लिए विवाद कोई नई बात नहीं है. इससे पहले 2021 में, उन्हें कथित तौर पर धार्मिक देवताओं पर मज़ाक करने के लिए गिरफ़्तार किया गया था. 

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi Comedian Munawar Faruqui bollywood news hindi Munawar Faruqui controversy Munawar Faruqui age Munawar Faruqui latest news Bollywood news and gossip Munawar Faruqui Bollywood News
Advertisment
Advertisment