Advertisment

Nagarjuna Birthday: नागार्जुन के पास है लग्जरी हाउस, 3000 करोड़ से ज्यादा नेट वर्थ; जानें एक्टिंग के अलावा कहां से करते हैं कमाई?

Nagarjuna Akkineni Birthday: नागार्जुन एक्टर होने के साथ-साथ एक एंकर, निर्माता और बिजनेसमैन भी हैं. आज उनके 65वें जन्मदिन पर हम आपको उनकी नेटवर्थ और पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारी देंगे.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Nagarjun

Nagarjuna Akkineni Birthday

Nagarjuna Akkineni Birthday: नागार्जुन भारतीय सिनेमा के टॉप एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है.  अक्किनेनी नागार्जुन ने हिंदी और साउथ की करीब 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. नागार्जुन ने 1986 में रिलीज हुई साउथ फिल्म विक्रम से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में उभरकर निकले.  नागार्जुन एक्टर होने के साथ-साथ एक एंकर, निर्माता और बिजनेसमैन भी हैं. आज उनके 65वें जन्मदिन (Happy Birthday Nagarjuna) पर हम आपको उनकी नेटवर्थ और पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारी देंगे. 

Advertisment

अक्किनेनी नागार्जुन का करियर

नागार्जुन ने 1967 में तेलुगू मूवी Sudigundalu में बतौर चाइल्ड एक्टर नजर आए थे. इतना ही नहीं जब वो नवजात थे तो अपने पिता की फिल्म

 Velugu Needalu में दिखे थे. उनके पिता तेलुगु फिल्म स्टार अक्किनेनी नागेश्वर राव थे. फिर  साल 1986 में नागार्जुन ने'विक्रम' फिल्म से बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की. ये हिंदी फिल्म 'हीरो' (1983) की रीमेक थी. इसके बाद नागार्जुन ने कई फिल्मों में काम किया, जिसमें 'गीतांजलि', 'Siva', 'किलर', 'डॉन' शामिल हैं. बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म शिवा से अपना सफर शुरू किया था. नागार्जुन 2012-13 की फोर्ब्स की लिस्ट में भारत के टॉप-100 लोगों में 56 और 61वें नंबर पर रहे थे.

ये भी पढ़ें- Viral Video: ‘आशिक बनाया' गाने में तनुश्री दत्ता ने B-ग्रेड यूट्यूबर संग की ऐसी हरकत! वीडियो वायरल

क्या है नागार्जुन की नेटवर्थ? 

65 साल के नागार्जुन की कुल नेटवर्थ लगभग 3100 करोड़ रुपये से ज्यादा है.  नागार्जुन अपनी एक्टिंग से तो कमाई करते ही हैं. लेकिन उनका सबसे बड़ा कमाई का हिस्सा फिल्म निर्माण भी है. नागार्जुन एक स्टूडियो के मालिक होने के साथ-साथ एक फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. वो कई  ब्रांड विज्ञापन  और टीवी शोज में भी नजर आए, जिनमें से बिग बॉस तेलुगु को होस्ट करना शामिल है.  इसके अलावा वह एन3 रियल्टी एंटरप्राइजेज, एक रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन फर्म के हेड भी हैं. नागार्जुन कई स्पोर्ट्स टीमों के मालिक भी हैं. इसमें इंडियन बैडमिंटन लीग का मुंबई मास्टर्स, एफआईएम सुपरस्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में माही रेसिंग टीम इंडिया और इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स एफसी शामिल हैं. 

लग्जरी लाइफ जीते हैं  नागार्जुन 

नागार्जुन के घर को लेकर बात की जाए तो उनके पास शानदार लग्जरी हाउस है. एक्टर के पास हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में 4,000 वर्ग फुट की विशाल संपत्ति है. इस बीच उनके बंगले की कीमत 45 करोड़ रुपए से ज्यादा की है. नागार्जुन के पास लग्जरी घर के अलावा कारों का भी शानदार कलेक्शन है. उनके कार कलेक्शन में 1.5 करोड़ रुपए की BMW 7-सीरीज़, 90 लाख की Audi A7 और बीएमडब्ल्यू एम6 (BMW M6) है,  जिसकी कीमत 1.75 करोड़ रुपए है. इनके अलावा उनके पास 2 करोड़ रुपए की Porsche Cayenne भी है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Gangs of Wasseypur से लेकर Rehnaa Hai Terre Dil Mein में तक, फिर थिएटर्स में रिलीज हो रही ये फिल्में

Nagarjuna Akkineni Happy Birthday Nagarjuna nagarjuna Amala akkineni and nagarjuna
Advertisment
Advertisment