Advertisment

National Award: बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड पाकर भावुक हुईं मानसी पारेख, राष्ट्रपति के सामने नहीं थमे आंसू

मानसी पारेख को 70वें नेशनल अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. ये पुरस्कार मिलने के बाद मानसी काफी इमोशनल हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे. एक्ट्रेस का ये पहला नेशनल अवॉर्ड है.

author-image
Nidhi Sharma
एडिट
New Update
मानसी पारेख

मानसी पारेख

Advertisment

Mansi Parekh National Award: टीवी सीरियल में नजर आने वाली एक्ट्रेस मानसी पारेख ने सफलता के ढंटे गाड़ दिए हैं. मानसी को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस के पुररस्कार से सम्मानित किया गया है. मानसी को ये अवॉर्ड उनकी गुजराती फिल्म 'कच्छ एक्सप्रेस' (Kutch Express) के लिए मिला है. मानसी ने इस फिल्म में लीड रोल प्ले किया था. साथ ही वह इस फिल्म की निर्माता भी हैं. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार पाकर मानसी भावुक हो गईं. ये उनका पहला नेशनल अवॉर्ड था जिसके बाद एक्ट्रेस इमोशन नजर आईं. समारोह के लिए मानसी ने खास मेजंटा कलर की हैवी वर्क साड़ी पहनी थी जिसमें वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं.

मानसी के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्हें बचपन से ही संगीत और एक्टिंग का शौक था. जिसमें उनके परिवार ने उनका साथ दिया. एक्ट्रेस छोटे पर्दे पर कई हिट शोज में काम कर चुकी हैं. 

कौन है मानसी पारेख

मानसी पारेख का जन्म 10 जुलाई, 1986 को अहमदाबाद, गुजरात में हुआ है. वह बचपन से ही संगीत और एक्टिंग का शौक रखती है. जिसके लिए उनके परिवार ने भी उन्हें सपोर्ट किया है. मानसी अपनी पढ़ाई के लिए मुंबई पहुंची थी. मानसी ने वहां से अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई की थी. एक्ट्रेस ने उन्होंने वहां काफी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया. धीरे-धीरे एक्टिंग की ओर उनका रुझान बढ़ता गया और वह टीवी इंडस्ट्री में चली गईं. 

टीवी से की शुरुआत 

मानसी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टेलीविजन शोज से की थी. उन्होंने 'कितनी मस्त है जिंदगी’ और ‘कसौटी जिंदगी की’ जैसे शोज में काम किया जिससे उन्हें घर-घर में पहचान मिली. उन्होंने टीवी शो ‘इंडिया कॉलिंग’ में चांदनी का मेन रोल निभाया था. उनका यह शो हिट हो गया था. जिससे उन्हें काफी सराहना मिली और दर्शकों का प्यार भी हासिल किया.  

इस फिल्म में आई नजर 

टीवी के शो के बाद मानसी विक्की कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में भी नजर आ चुकी है. इसके बाद एक्ट्रेस परेश रावल की गुजराती फिल्म 'डियर फादर' में भी काम कर चुकी है. 

mansi parekh mansi parekh award kutch express
Advertisment
Advertisment