Advertisment

इस फिल्म में धनुष ने रणबीर कपूर को कर दिया था रिप्लेस, फिर हिंदी इंडस्ट्री में छाया साउथ एक्टर

फिल्म मेकर आनंद एल राय ने खुलासा किया है कि रांझणा में लीड रोल निभाने के लिए रणबीर कपूर पहली पसंद थे, लेकिन बाद में धनुष ने यह भूमिका निभाई.

author-image
Garima Sharma
New Update
Dhanush but Ranbir Kapoor

इस फिल्म में धनुष ने रणबीर कपूर को कर दिया था रिप्लेस, फिर हिंदी इंडस्ट्री में छा गया साउथ एक्टर

रांझणा सिर्फ एक फिल्म नहीं थी, बल्कि एक भावना थी. आनंद एल राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने धनुष को बॉलीवुड में धमाकेदार शुरुआत दिलाई और कई पुरस्कार भी जीते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साउथ स्टार इस फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए पहली पसंद नहीं थे? बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए राय ने खुलासा किया कि शुरुआत में उनके दिमाग में रणबीर कपूर थे.

Advertisment

रांझणा के लिए रणबीर कपूर थे पहली पसंद

आनंद ने बातचीत की शुरुआत यह बताकर की कि यह वह समय था जब उनकी तनु वेड्स मनु ने धमाल मचा दिया था. फिल्म मेकर ने कहा, "अगर मुझे खुद पर थोड़ा और भरोसा होता, तो मैं तनु वेड्स मनु 2 बनाता. लेकिन मुझे और हिमांशु  को लगा कि रांझणा जैसी कहानी को बताया जाना चाहिए." उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें लगा कि उनके मामले में जो चीज कारगर रही, वह थी उनकी कहानी और कास्टिंग के प्रति सच्चाई.

रांझणा में धनुष की किस्मत अच्छी थी

Advertisment

राय ने कहा, "एक ऐसा अभिनेता जो खुद को सरल रखता है और खुद को भीड़ में घुलने-मिलने देता है, जो कि एक मुश्किल काम है, मेरा मानना ​​है, वह रणबीर कपूर हैं, लेकिन वह उस समय उपलब्ध नहीं थे और जब हम ऐसे अभिनेता की तलाश कर रहे थे, तो हमें धनुष मिले." निर्देशक ने आगे जोर देकर कहा कि रांझणा में धनुष की किस्मत अच्छी थी, जिन्होंने अपने अभिनय से सभी को चौंका दिया. रांझणा में सोनम कपूर, अभय देओल, स्वरा भास्कर और मोहम्मद जीशान अय्यूब ने भी लीड रोल निभाईं.

एआर रहमान ने दिए ये शानदार गाने

एआर रहमान ने इस 2013 की क्लासिक के लिए संगीत तैयार किया जिसमें तुम तक, पिया मिलेंगे, तू मुन शुदी, बनारसिया, नज़र लाए और हिट टाइटल ट्रैक जैसे गाने शामिल थे. रांझणा के बाद, आनंद एल राय और धनुष 2021 में रोमांटिक ड्रामा अतरंगी रे के लिए फिर से साथ आए, जिसमें सारा अली खान और अक्षय कुमार भी थे. 

Ranbir Kapoor dhanush Dhanush ranjhana Dhanush film Dhanush
Advertisment
Advertisment