Advertisment

सेंसर बोर्ड के चक्कर में पड़ गई एनटीआर की 'देवरा: पार्ट 1', हटाए गए तीन सीन, जानिए फिल्म की नई अपटेड्स

सीबीएफसी ने निर्माताओं को निर्देश दिया कि वे एक टिकर प्रदर्शित करें, जिसमें साफ की गई हो कि शार्क कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी (सीजीआई) है, ताकि दर्शकों को किसी भी संभावित गलतफहमी से बचाया जा सके.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
devra part 1

सेंसर बोर्ड के चक्कर में पड़ गई एनटीआर की 'देवरा: पार्ट 1', हटाए गए तीन सीन, जानिए फिल्म की नई अपटेड्स

कोरताला शिवा की फिल्म देवरा: पार्ट 1 का ऑडियंस को बेसब्री से इंतजार है. फिल्म का ट्रेलर, जो बुधवार को रिलीज हुआ, ने एक्शन से भरपूर सीन्स के साथ फैंस के एक्साइटमेंट को चरम पर पहुंचा दिया है. फिल्म में जान्हवी कपूर भी तेलुगु सिनेमा में अपनी शुरुआत कर रही हैं, जो कि कई लोगों के लिए एक खास आकर्षण है.

सेंसर बोर्ड की निगरानी में ‘देवरा: पार्ट 1’

फिल्म की सेंसर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने इसे यू/ए सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. ‘देवरा: पार्ट 1’ 27 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है और इसके ट्रेलर ने पहले ही एक भव्य इवेंट में ऑडियंस को काफी प्रभावित किया है.

सेंसर बोर्ड द्वारा किए गए संशोधन

फिल्म की सेंसर प्रक्रिया के दौरान, CBFC ने कुछ महत्वपूर्ण बदलावों की मांग की. रिपोर्ट्स के अनुसार, सेंसर बोर्ड ने चार प्रमुख संशोधनों की सिफारिश की है, जिनमें से तीन हिंसक सीन्स से संबंधित हैं:

  1. पत्नी को लात मारने का सीन्स: एक सीन्स में एक पात्र अपनी पत्नी को लात मारता है. इस सीन्स को हटाने के लिए CBFC ने सुझाव दिया है ताकि फिल्म की हिंसा की मात्रा कम की जा सके.

  2. मां को लात मारने का सीन्स: एक अन्य सीन्स में, एक पात्र अपनी मां को लात मारते हुए दिखाया गया है. इसे भी संशोधित करने पर जोर दिया गया है.

  3. तलवार पर लटके हुए शरीर का सीन्स: एक पांच सेकंड का शॉट जिसमें एक आदमी का शरीर तलवार पर लटका हुआ था, उसे भी हटा दिया गया है.

इसके अलावा, शार्क की सवारी वाला सीन्स जिसे सीजीआई के माध्यम से दर्शाया गया है, पर भी ध्यान दिया गया है. ऑडियंस को यह सुनिश्चित करने के लिए फिल्म में एक टिकर प्रदर्शित करने की सलाह दी गई है कि शार्क का सीन्स कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी (CGI) है, ताकि किसी भी गलतफहमी से बचा जा सके.

फिल्म की अवधि

‘देवरा: पार्ट 1’ का रनटाइम 178 मिनट और 3 सेकंड है, जो इसे लगभग तीन घंटे लंबा बनाता है. कोरताला शिवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जूनियर एनटीआर, सैफ अली खान और जान्हवी कपूर जैसे प्रमुख कलाकार हैं. यह फिल्म तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ जैसी विभिन्न भाषाओं में रिलीज़ की जाएगी.

‘देवरा: पार्ट 1’ की सेंसर प्रक्रिया के दौरान किए गए बदलावों के बावजूद, फिल्म का प्रचार और एक्साइटमेंट जारी है. इसके हाई-एक्शन ट्रेलर ने पहले ही ऑडियंस को आकर्षित किया है, और इसके रिलीज होने के बाद की समीक्षा फिल्म की सफलता की दिशा तय कर सकती है. 27 सितंबर को सिनेमाघरों में आ रही इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का सभी को बेसब्री से इंतजार है.

jhanvi kapoor devora NTR Devra Part 1 devraha baba biography Advance booking of films Devra Devraha Baba miracles
Advertisment
Advertisment