Advertisment

'नौकरानी के साथ सोने से लेकर....', जब एक्टर की वाइफ ने खोल दिए थे सारे डार्क सीक्रेट्स, तो झेलनी पड़ी खूब जिल्‍लत

एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी विवादों में रहे है. जहां एक्टर ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं. वहीं हॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का खूब प्रदर्शन किया है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
एक्टर

एक्टर

Advertisment

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने वाले अभिनेता आज इस दुनिया में नहीं है. लेकिन उनके फैंस हमेशा उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए याद करते हैं. एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी विवादों में रहे है. जहां एक्टर ने बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में दी हैं. वहीं हॉलीवुड में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का खूब प्रदर्शन किया है. ओम पुरी ने अपनी बेमिसाल एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक मिसाल खड़ी की है. वहीं उनकी प्रोफेशनल लाइफ में जितने उतार-चढ़ाव आए. उतने ही उनकी पर्सनल लाइफ में भी आए.  

खुद लिखी बर्थडेट

 ओमपुरी का जन्म अंबाला में हुआ था. उनके पिता रेलवे और इंडियन आर्मी में थे. ओमपुरी के पैरेंट्स के पास उनके जन्म का न तो कोई सर्टिफिकेट था और न ही उन्हें उनकी जन्मतिथि याद थी. उनकी मां ने उन्हें बताया था कि वो हिंदू फेस्टिवल दशहरा से दो दिन पहले पैदा हुए थे. जब वो स्कूल जाने लगे, तब उनके अंकल ने उनका बर्थडे 9 मार्च 1950 दर्ज कराया, लेकिन जब ओम पुरी मुंबई पहुंचे, तब उन्होंने देखा कि साल 1950 में दशहरा कब मनाया गया था और उसी हिसाब से उन्होंने खुद की बर्थडेट 18 अक्टूबर लिखी. 

इस बायोग्राफी में हुए कई खुलासे 

ओम पुरी ने कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की. वहीं उनकी आवाज के पिछे पूरी दुनिया पागल थी. फिल्मों से ज्यादा वो पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे है. उन्होंने साल 1991 में डायरेक्टर और राइटर सीमा कपूर से शादी की थी, जो एक्टर अन्नू कपूर की बहन हैं. वहीं उनकी शादी 8 महीने तक ही चली. इसके बाद 1993 में ओम पुरी ने जर्नलिस्ट नंदिता पुरी के साथ शादी की. दोनों का एक बेटा भी है. जिसका नाम ईशान है. साल 2009 की बात है, जब नंदिता ने पति पर एक बायोग्राफी लिखी, जिसका नाम है- Unlikely Hero: The Story of Om Puri. इस बायोग्राफी ने तहलका मचा दिया था, क्योंकि उन्होंने इसमें ऐसे-ऐसे खुलासे किए थे. वहीं इससे ओम पुरी भी बहुत नाराज हुए थे.

अपनी नौकरानी के साथ हुए थे फिजिकल

ओम पुरी की वाइफ ने बायोग्राफी में लिखा था कि ओम पुरी ने 14 साल की उम्र में अपनी नौकरानी के साथ फिजिकल रिलेशनशिप बनाया था. इसके साथ ही नंदिता ने एक लक्ष्मी नाम की महिला के बारे में भी जिक्र किया था, जिससे ओमपुरी सेक्शुअली और इमोशनल दोनों रूप में इनवॉल्व थे. 

वाइफ के साथ किए डार्क सीक्रेट्स शेयर

ओम पुरी ने ये भी बताया था कि अपनी वाइफ से उन्होंने सारे डार्क सीक्रेट्स शेयर किए थे, जैसे सभी पति करते हैं. उन्होंने कहा था, 'लक्ष्मी मेरी लाइफ की सबसे महत्वपूर्ण महिलाओं में से एक थीं. जिसने मुझे और मेरे भाई के अनाथ बच्चों को पाला.' हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया था कि उन्होंने लक्ष्मी के साथ फिजिकल रिलेशन बनाया था. उन्होंने इसे खूबसूरत एक्सपीरियंस बताया था. 2013 में दोनों का तालाक हो गया था. 6 जनवरी 2017 को ओम पुरी का 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें - कियारा आडवाणी ने सोशल मीडिया पर शेयर की ब्रालेस फोटो, तस्वीरें देख बहके फैंस

Om Puri Birth Anniversary Om Puri Om Puri Birthday Om Puri Movies Om Puri Unknow Facts happy birthday om puri om puri wife nandita om puri biography Unlikely Hero: The Story of Om Puri
Advertisment
Advertisment