Advertisment

किरण राव की 'लापता लेडीज' का चला ऐसा जादू, Oscars में पहुंची फिल्म, सपना हुआ पूरा

द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों ने एकेडमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक एंट्री का ऐलान कर दिया है. 4 बड़ी फिल्मों को पछाड़कर 'लापता लेडीज' ऑस्कर में पहुंच गई है.

Advertisment
author-image
Neha Singh
एडिट
New Update
लापता लेडीज

laapataa ladies

Advertisment

Oscar 2025: 'द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया' के सदस्यों ने एकेडमी पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक एंट्री का ऐलान कर दिया है, जिसमें 4 बड़ी फिल्मों को पछाड़कर 'लापता लेडीज' ऑस्कर में पहुंच गई है. ऑस्कर में पहुंचना भी कई लोगों का सपना होता है. वहीं अगर कोई मूवी ये अवॉर्ड जीत जाए तो उसके लिए बहुत सम्मान की बात होती है. ऐसे में अब आमिर खान प्रोडक्शन्स में बनी 'लापता लेडीज' भी ऑस्कर की रेस में शामिल हो गई है. बता दें कि 'लापता लेडीज' किरण राव की दूसरी डायरेक्टोरियल फिल्म है. 

Advertisment

ड्रीम प्रोजेक्ट रही है ये मूवी 

'लापता लेडीज'किरण राव की ड्रीम प्रोजेक्ट रही है. वो लंबे समय से इस पर काम कर रही थीं. उन्होंने 13 साल बाद  'लापता लेडीज' के लिए डायरेक्शन के क्षेत्र में फिर से कदम रखा है. मूवी देखने वाले उनके क्राफ्ट की जमकर तारीफ कर रहे हैं. हाल ही में किरण ने कहा था कि उनका सपना है कि इस फिल्म को ऑस्कर 2025 में एंट्री मिले और अब उनका यह ड्रीम पूरा हो चुका है. अब देखते हैं कि ऑस्कर में ये फिल्म क्या कमाल दिखाएगी. 

इन फिल्मों को छोड़ा पीछे

Advertisment

बता दें कि 'लापता लेडीज' ने पांच फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए ऑस्कर 2025 में अपनी जगह बनाई है. इस मूवी ने 'वाजहई', 'तंगलान', 'उलोजकुहू' और 'श्रीकांत' को पछाड़ते हुए ऑस्कर 2025 में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. 

जानिए फिल्म क्यों है रोचक

फिल्म 'लापता लेडीज' की कहानी बेहद रोचक है. यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. इसमें दो महिलाओं की कहानी दर्शायी गई है. जो शादी के बाद कहीं लापता हो जाती हैं. फिल्म की कहानी सूरजमुखी गांव में रहने वाले दीपक (स्पर्श श्रीवास्तव) से शुरू होती है. जो अपनी नई ब्याही पत्नी फूल (नितांशी गोयल) को उसके गांव से विदाकर पहली बार ससुराल ले जा रहा होता है. गलती से फूल ट्रेन में छूट जाती है. दीपक गलती से किसी और महिला (प्रतिभा रांटा) को लेकर आ जाता है. इसके बाद इनकी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिसे देख दर्शकों की हंसी छूटती है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: कपूर खानदान का छोटा दामाद हुआ कन्फर्म, इशारों-इशारों में करोड़पति एक्टर ने शो में कबूल किया रिश्ता!

Laapataa Ladies collection Laapataa Ladies Entertainment News in Hindi Laapataa Ladies kiran rao bollywood Laapataa Ladies Release
Advertisment
Advertisment