Advertisment

राजेश खट्टर ने सुपरस्टार की मां को छोड़कर रचाई दूसरी शादी, 52 की उम्र में बने पिता, पहली पत्नी आज भी हैं अकेली

राजेश और नीलिमा की प्रेम कहानी की शुरुआत 1989 में हुई थी. दोनों ने एक साल तक डेटिंग की और फिर 1990 में शादी के बंधन में बंध गए. आज एक्टर अपना जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी और परिवार के बारे में...

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
_rajesh khattar birthday special

राजेश खट्टर ने सुपरस्टार की मां को छोड़कर रचाई दूसरी शादी, 52 की उम्र में बने पिता, पहली पत्नी आज भी हैं अकेली

Advertisment

राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम का नाम भारतीय टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में एक खास नाम है. दोनों ने अपने करियर में कई सफल शो किए हैं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है. खासकर जब बात शाहिद कपूर की मां और राजेश के रिश्ते की आती है, तो ये एक जटिल प्रेम कहानी बन जाती है.

Advertisment

राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम की प्रेम कहानी

राजेश और नीलिमा की प्रेम कहानी की शुरुआत 1989 में हुई थी. दोनों ने एक साल तक डेटिंग की और फिर 1990 में शादी के बंधन में बंध गए. हालांकि, यह रिश्ता 2001 में तलाक के साथ समाप्त हो गया. राजेश ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि रिश्ते की समस्याएं कभी-कभी इतनी जटिल हो जाती हैं कि उन्हें स्पष्ट कारण बताना मुश्किल होता है. उन्होंने कहा, "अगर आप किसी से पूछते हैं कि उनके रिश्ते में क्या गलत हो रहा है, तो अक्सर उन्हें खुद भी पता नहीं होता."

नीलिमा ने की पंकज कपूर के साथ भी शादी 

Advertisment

नीलिमा की लाइफ जर्नी भी दिलचस्प है. उन्होंने रजा अली खान और पंकज कपूर के साथ भी शादी की थी. पंकज कपूर से उन्हें बेटा शाहिद कपूर है, जबकि राजेश खट्टर से उनका एक बेटा, ईशान खट्टर, है. नीलिमा ने अपनी जिंदगी के इस सफर में विभिन्न अनुभव किए हैं और अब वह अपने दोनों बेटों के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं. 

राजेश और नीलिमा की शादी में प्रेम की कमी

राजेश और नीलिमा की शादी में प्रेम की कमी नहीं थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, उनकी प्राथमिकताएं बदलने लगीं. राजेश ने कहा, "जब आप एक रिश्ते में होते हैं, तो कभी-कभी आप दोनों का फोकस अलग-अलग दिशा में चला जाता है." यह स्पष्ट है कि प्यार की कमी नहीं थी, बल्कि समय के साथ आने वाले बदलावों ने इस रिश्ते को इम्प्रेस किया.

Advertisment

राजेश और नीलिमा के बच्चे

दिलचस्प बात यह है कि राजेश और नीलिमा के बच्चे, शाहिद और ईशान, एक-दूसरे के साथ अच्छा बंधन शेयर करते हैं. यह दिखाता है कि भले ही उनके माता-पिता के रिश्ते में मतभेद रहे हों, लेकिन परिवार के मूल्यों को बनाए रखा गया है. राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम की कहानी हमें यह सिखाती है कि प्यार कभी खत्म नहीं होता, लेकिन रिश्तों में समझदारी बेहद इम्पॉटेंट हैं. 

Rajesh and Neelima Rajesh Khattar films Rajesh Khattar Rajesh Khattar birthday
Advertisment
Advertisment