Advertisment

Rehnaa Hai Terre Dil Mein: बुरी तरह फ्लॉप हुई थी ये कल्ट क्लासिक फिल्म, सालों बाद एक्ट्रेस का छलका दर्द

Rehnaa Hai Terre Dil Mein: आर माधवन औरदीया मिर्जा की फिल्म एक बार फिर से रिलीज हो रही है. लेकिन पहली बार जब ये रिलीज हुई तो दर्शकों ने इसे नापसंद कर दिया था.

author-image
Sezal Thakur
New Update
RHTDM

Rehnaa Hai Terre Dil Mein

Rehnaa Hai Terre Dil Mein: इन दिनों सिनेमाघरों में पुरानी फिल्मों को री-रिलीज करने का चलन चल रहा है. जिसमें 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' भी शामिल हो गई है. फिल्म आज 30 अगस्त को रिलीज कर दी गई है. इस फिल्म को दर्शकों ने समय के साथ-साथ काफी पसंद किया और आज भी इसके गानों को सुना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि जब ये रिलीज हुई तो दर्शकों ने इसे नापसंद कर दिया था, जिसका असर आर माधवन (R. Madhavan) और दीया मिर्जा (Diya Mirza) के करियर पर भी पड़ी था. लेकिन बाद में इसकी लोकप्रियता बड़ी और ये एक कल्ट क्लासिक फिल्म बन गई. 

Advertisment

कैसे बनी कल्ट क्लासिक फिल्म?

साल 2002 में 'रहना है तेरे दिल में' सिनमाघरों में रिलीज हुई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका बुरा हाल हुआ था. Sacnilk के मुताबिक, इस फिल्म का बजट 5 करोड़ रुपये था और बॉक्स ऑफिस इसने 10.21 करोड़ का कलेक्शन किया था. उस समय फिल्म फ्लॉप जरूर हुई थी लेकिन कुछ सालों के बाद इसके गाने की कैसेट खूब हाथों हाथ बिकी. ये फिल्म जब टीवी पर आई तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया और धीरे-धीरे इस फिल्म की गिनती कल्ट क्लासिक फिल्मों में होने लगी. इस फिल्म से जहां आर माधवन ने हिंदी सिनेमा में एंट्री की थी तो वहीं दीया मिर्जा ने भी इसी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. एक्ट्रेस ने हाल ही में बताया है कि फिल्म के फ्लॉप होने के बाद उन्हें कई फिल्मों से निकाला गया था. 

दीया मिर्जा के हाथ से गई कई फिल्में

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में, दीया मिर्जा ने बताया कि 'रहना है तेरे दिल में'  के फ्लॉप होने के बाद उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा था. एक्ट्रेस ने कहा, 'हम सभी तबाह हो गए थे! मुझे याद है कि मुझे कई प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया था. दर्शकों द्वारा फिल्म को दिए जा रहे प्यार के कारण ही फिल्म को एक कल्ट का दर्जा मिला है. इससे मुझे यह पता लगाने में मदद मिली कि जो फिल्म वास्तव में लोगों से जुड़ती है, उसके लिए बॉक्स ऑफिस कितना कम मायने रखता है.' बता दें, 'रहना है तेरे दिल में' साल 2001 में आई तमिल फिल्म Minnale का हिंदी रीमेक थी. उस फिल्म में भी मैडी का रोल आर माधवन ने किया था. इस फिल्म में आर माधवन, दीया मिर्जा के अलावा  सैफ अली खान भी नजर आए थे. 

ये भी पढ़ें- Yudhra: बॉलीवुड के अगले खलनायक बने Raghav Juyal? एक्टर ने कहा- 'शाहरुख खान ने भी...'

Rehnaa Hai Terre Dil Mein Saif Ali Khan actor saif ali khan r madhvan news diya mirza R Madhvan
Advertisment