Advertisment

बिन ब्याही मां की बेटी हैं रेखा, पिता थे साउथ के सुपरस्टार; जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़े 10 बड़े फैक्ट

Rekha 10 Unknown Facts: एक्ट्रेस रेखा की मां से उनके पिता ने कभी शादी नहीं की. ऐसे ही कई फैक्स एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े हैं, चलिए जानते हैं-

author-image
Sezal Thakur
New Update
Rekha (5)

Rekha 10 Unknown Facts

Advertisment

Rekha 10 Unknown Facts: हिंदी सिनेमा की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा ने अपने करियर में कई हिट फिल्मे दी हैं.उनकी एक्टिंग और अदा का हर कोई दीवाना था. आज एक्ट्रेस 70 साल की हो गई हैं और उन्होंने अपने करियर में 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है. रेखा को उनकी फिल्मों के लिए तो जाना जाता ही हैं, लेकिन इसके साथ ही एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. एक्ट्रेस की मां पुष्वावल्ली बिना शादी के मां बन गई थी.वहीं, उनके पिता जेमिनी गणेशन ने उन्हें अपनाने से मना कर दिया था. गणेशन ने रेखा की मां से शादी भी नहीं की.  इस बात का जिक्र रेखा की बायोग्राफी रेखा द अनटोल्ड स्टोरी में किया गया है. ऐसे ही कई फैक्स एक्ट्रेस  की जिंदगी से जुड़े हैं, चलिए जानते हैं- 

रेखा से जुड़े 10 बड़े फैक्ट

1. एक्ट्रेस रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन (Bhanurekha Ganesan) है. हालांकि एक्ट्रेस खुद को हमेशा रेखा ही कहती आईं, उन्होंने पिता के सरनेम का इस्तेमाल नहीं किया. 
2. रेखा के पिता साउथ के चर्चित एक्टर  जेमिनी गणेशन थे. उन्होंने रेखा की  मां से कभी शादी नहीं की और ना ही एक्ट्रेस को अपना नाम दिया. 
3. रेखा का बचपन तकलीफ से भरा रहा.  उनकी मां को जुए की ऐसी लत लगी कि परिवार बर्बाद हो गया. इसलिए कम उम्र में रेखा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.
4. रेखा पहले एयर होस्टेस बनना चाहती थीं और दुनिया घूमना चाहती ती, लेकिन पैसे कमाने के चलते वह अपनी पढ़ाई नहीं कर सकी. एक्ट्रेस को अपने रंग के चलते काफी मुश्किल भी झेलनी पड़ी.
5. 15 साल की उम्र में रेखा को स्टार बिस्वजीत चटर्जी और निर्देशक राजा नवाथे द्वारा पांच मिनट लंबे किसिंग सीन के लिए मजबूर किया गया. जिसके बाद एक्ट्रेस खूब रोईं थी. 
6. ये बहुत कम लोग जानते हैं कि रेखा बहुत अच्छी मिमिक्री करती हैं.  उन्होंने याराना फिल्म में नीतू सिंह और स्मिता पाटिल के डायलॉग बोले थे. वहीं एक्ट्रेस गाना भी अच्छा गाती हैं.
7. एक बार ऐसी खबरें उड़ी थीं कि रेखा ने एक्टर विनोद मेहरा के साथ सीक्रेट शादी कर ली है। हालांकि, बाद में एक्ट्रेस ने इसे अफवाह करार दिया था.
8.  साल 1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी, लेकिन 6 महीने में ही  मुकेश ने आत्महत्या कर ली थी, जिसका  जिम्मेदार रेखा को ठहराया गया. 
9. वहीं रेखा ने अपने चार दशक के करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया, लेकिन उन्हें कभी दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका नहीं मिला, जो कि उनकी ख्वाहिश थी.
10.रेखा अपने अफेयर को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं. उनका नाम अमिताभ बच्चन, राज बब्बर, विनोद मेहरा, जीतेंद्र, यश कोहली, किरण कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, साजिद खान, अक्षय कुमार और संजय दत्त के साथ जुड़ा.

ये भी पढ़ें- रेखा के साथ हनीमून पर हुआ ऐसा हदासा, जिसे देख खिसक गए एक्ट्रेस के पैरों तले जमीन

ये भी पढ़ें- Ratan Tata के निधन से बुरी तरह टूटीं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, कभी बिजनेस टायकून करना चाहते थे शादी

Rekha रेखा Actress Rekha एक्ट्रेस रेखा Bollywood actress Rekha Amitabh Bachchan-Rekha happy birthday rekha
Advertisment
Advertisment