Advertisment

Rishi Kapoor Birth Anniversary: इस एक्टर ने ऋषि कपूर पर चढ़ा दी थी गाड़ी... मुंह से बहने लगा खून; बाल-बाल बची थी जान

Rishi Kapoor Birth Anniversary: ऋषि कपूर के साथ एक बार फिल्म के सेट पर हादसा हो गया था, जिसमें उनके मुंह से खून निकलने लगा और एक्टर की जान भी जा सकती थी. चलिए जानते हैं क्या था सालों पुराना किस्सा...

author-image
Sezal Thakur
New Update
Rishi Kapoor

Rishi Kapoor Birth Anniversary

Rishi Kapoor Birth Anniversary: बॉलीवुड के सपरस्टार रहे ऋषि कपूर का साल 2020 में कैंसर के कारण निधन हो गया था. ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में कई बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. एक्टर के फैंस आज भी उन्हें उनकी फिल्मों के लिए याद करते हैं.  लाखों दिलों पर राज करने वाले ऋषि कपूर की 4 सितंबर को  बर्थ एनिवर्सरी है. एक बार एक्टर के साथ फिल्म के सेट पर हादसा हो गया था, इस हादसे में  एक दूसरे एक्टर के हाथों उनकी जान तक जा सकती थी. आइए आपको ऋषि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर सालों पुराना वो किस्सा सुनाते हैं.

Advertisment

मिथुन के झूठ से जा सकती थी जान

दरअसल, साल 1978 में आई फिल्म 'फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन' (Phool Khile Hain Gulshan Gulshan) के सेट में ये हादसा हुआ था. इस फिल्म का हिस्सा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) भी थे और उन्होंने डायरेक्टर सिकंदर से झूठ बोल दिया था कि उन्हें कार चलानी आती है. सीन कुछ ऐसा था कि मिथुन को कार चलानी थी और उसे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के पास रोकना था  और ऋषि को उसमें बैठना था.  सीन की शूटिंग शुरू हुई तो मिथुन कार नहीं रोक सके क्योंकि वे ठीक से चलाना नहीं जानते थे. उन्होंने समय रहते ब्रेक नहीं लगाया और ऋषि कपूर का मुंह कार के बोनट से टकरा गया था. 

ऋषि के मुंह से बहने लगा था खून 

इस हादसे में ऋषि कपूर के मुंह से खून बहने लगा था. लेकिन उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई और वो बच गए. हालांकि मिथुन की ये गलती एक्टर पर काफी भारी पड़ सकती थी. इसके बाद मिथुन ने फिल्म के डायरेक्टर सिकंदर खन्ना से माफी मांगी थी और उनसे साफ-साफ कहा कि उन्हें ठीक से गाड़ी चलाना नहीं आती है. बता दें, इस फिल्म में ऋषि कपूर, मिथुन चक्रवर्ती के अलावा मौसमी चटर्जी, अशोक कुमार और अमजद खान जैसे कलाकार भी थे. भले ही आज ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके चाहने वालों के दिलों में एक्टर आज भी राज करते हैं. 

ये भी पढ़ें- Viral Photos Pavitra Punia: हाथों में मेहंदी-मांग में सिंदूर... ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस ने की गुपचुप शादी? देखें फोटोज

Mithun Chakraborty Rishi Kapoor Rishi Kapoor birth aniversary
Advertisment
Advertisment